• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • Maharashtra: कोरोना पाबंदियों से जनता को जल्द मिलेगी छूट, अब शाम चार बजे तक खुल सकेंगी दुकानें और रेस्टोरेंट

Maharashtra: कोरोना पाबंदियों से जनता को जल्द मिलेगी छूट, अब शाम चार बजे तक खुल सकेंगी दुकानें और रेस्टोरेंट

उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हम दुकानों तथा रेस्त्रां का समय बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं. (Pic- ANI)

उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हम दुकानों तथा रेस्त्रां का समय बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं. (Pic- ANI)

अजीत पवार (Ajit Pawar) ने कहा कि सरकार का उद्देश्य पिछले महीने के मुकाबले और अधिक लोगों को टीका लगाना है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की संभावित तीसरी लहर (Covid Third Wave) से निपटने के लिए चिकित्सा बुनियादी ढांचा बनाने जैसे कई कदम उठा रही है.

  • Share this:
    पुणे: महाराष्ट्र सरकार पूरी तरह टीका लगवा चुके लोगों को कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए लगाई पाबंदियों से छूट देने पर विचार कर रही है. उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि सरकार दुकानों और रेस्त्रां को शाम चार बजे तक बंद करने का समय बढ़ाने पर भी विचार कर रही है. उन्होंने बताया कि सप्ताहांत (Weekend) पर छूट देने का फैसला अगले हफ्ते लिया जा सकता है.

    उन्होंने कहा, ‘‘राज्य उन लोगों को छूट देने पर विचार कर रहा है जिन्होंने कोविड-19 (Covid 19) रोधी टीके की दोनों खुराक ले ली है. इससे नागरिक टीका लगवाने के लिए प्रेरित होंगे.’’ उन्होंने कहा कि दुकानों और रेस्त्रां को बंद करने का समय शाम चार बजे से बढ़ाकर सात बजे किए जाने की मांग की जा रही है.



    उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हम दुकानों तथा रेस्त्रां का समय बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं लेकिन अंतिम फैसला मुख्यमंत्री लेंगे. हम सोमवार को विशेषज्ञों से मुलाकात कर रहे हैं जिसके बाद सप्ताहांत पर छूट देने पर फैसला लिया जाएगा.’’

    पवार ने कहा कि सरकार का उद्देश्य पिछले महीने के मुकाबले और अधिक लोगों को टीका लगाना है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस महामारी की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए चिकित्सा बुनियादी ढांचा बनाने जैसे कई कदम उठा रही है.

    तीसरी लहर से निपटने की चर रही तैयारी
    पवार ने कहा, ‘‘तीसरी लहर की संभावना के बारे में कई खबरें हैं. पहली और दूसरी लहर मे अस्पतालों में मरीजों के अधिक संख्या में भर्ती होने, ऑक्सीजन वाले बिस्तर, वेंटीलेटर और मेडिकल ऑक्सीजन की मांग की रिपोर्टों के आधार पर हम पुणे जिले में महामारी की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी कर रहे हैं.’’

    स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 के 6,753 नए मामले आए और 167 लोगों ने जान गंवाई. इसी के साथ राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 62,51,810 हो गए हैं और मृतकों की संख्या 1,31,205 पर पहुंच गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज