Home /News /maharashtra /

महाराष्ट्र हिंसा: VHP ने रजा अकादमी पर प्रतिबंध की मांग की तो कांग्रेस बोली- बजरंग दल को भी हो बैन

महाराष्ट्र हिंसा: VHP ने रजा अकादमी पर प्रतिबंध की मांग की तो कांग्रेस बोली- बजरंग दल को भी हो बैन

त्रिपुरा में बीते महीने हिंसा हुई थी जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई थीं. (पीटीआई फाइल फोटो)

त्रिपुरा में बीते महीने हिंसा हुई थी जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई थीं. (पीटीआई फाइल फोटो)

Tripura Violence: महाराष्ट्र (Maharashtra) के अमरावती (Amravati), नांदेड़ (Nanded) और मालेगांव (Malegaon) में शुक्रवार को मुस्लिम संगठनों (Muslim organizations) के विरोध प्रदर्शन के बाद शनिवार को हिंदू संगठनों (Hindu organizations) ने बंद बुलाया था. इस दौरान दुकानों पर पथराव किया गया और प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्‍पात मचाया गया. प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था.

अधिक पढ़ें ...

    नागपुर. त्रिपुरा (Tripura) में कथित सांप्रदायिक हिंसा के विरोध में महाराष्ट्र (Maharashtra) के कई शहरों में आयोजित रैलियों के दौरान हुई पथराव की घटनाओं के पृष्ठभूमि में विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) ने रविवार को मुस्लिम संगठन रजा अकादमी (Raza Academy) पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. नागपुर के धंतोली इलाके में स्थित विहिप कार्यालय में महासचिव मिलिंद परांडे ने संवाददाताओं से कहा कि विहिप दंगाइयों के विरुद्ध पुलिस थानों में प्राथमिकी दर्ज कराएगी. उन्होंने कहा, अगर पुलिस प्राथमिकी दर्ज नहीं करेगी तो विहिप कार्रवाई करेगी.

    उन्होंने कहा कि विहिप नेताओं का एक शिष्टमंडल इस संबंध में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलेगा. परांडे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को चाहिए कि शुक्रवार को पथराव की घटनाओं से सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को हुई क्षति की भरपाई दंगाइयों से करे.

    इसी बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने रजा अकादमी के साथ बजरंग दल और विहिप पर प्रतिबंध लगाने की मांग की. उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव से पहले हिंदू और मुसलमान के बीच मुद्दे पैदा करना शुरू कर देती है और ये घटनाएं अगले साल उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर हो रही है.

    इसे भी पढ़ें :- त्रिपुरा हिंसा को लेकर महाराष्‍ट्र के अमरावती में बवाल, पुलिस ने लगाया कर्फ्यू

    जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के अमरावती शहर में शनिवार को एक हिंदू संगठन द्वारा आयोजित बंद के दौरान भीड़ ने विभिन्न स्थानों पर पथराव किया और दुकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसके बाद पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज करना पड़ा. यह घटना त्रिपुरा की सांप्रदायिक हिंसा के विरोध में अमरावती शहर में शुक्रवार को मुस्लिम संगठनों द्वारा आयोजित रैलियों के दौरान हुई पथराव की घटनाओं के खिलाफ एक हिंदू संगठन के बंद के दौरान हुई.

    Tags: Congress, Maharashtra, Nagpur, Tripura, Tripura Violence, Vishwa hindu parishad

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर