Home /News /maharashtra /

major train accident averted in thane as mini truck about to hit train breaking crossing barrier watch video

VIDEO: महाराष्ट्र के ठाणे में टली बड़ी रेल दुर्घटना, क्रॉसिंग तोड़ ट्रेन से टकराने वाला था ट्रक


ठाणे के कसारा में बड़ी रेल दुर्घटना बाल-बाल टल गई. आसनगांव-आटगांव रेलवे क्रॉसिंग को तोड़कर एक्सप्रेस ट्रेन के सामने आने वाला था ट्रक. (Twitter Image)

ठाणे के कसारा में बड़ी रेल दुर्घटना बाल-बाल टल गई. आसनगांव-आटगांव रेलवे क्रॉसिंग को तोड़कर एक्सप्रेस ट्रेन के सामने आने वाला था ट्रक. (Twitter Image)

आसनगांव-आटगांव रेलवे क्रॉसिंग के दोनों गेट बंद हैं. सामने एक बाइक सवार क्रॉसिंग खुलने का इंतजार कर रहा है. तभी एक छोटा ट्रक तेज रफ्तार से रेलवे क्रॉसिंग की ओर आता है और बैरियर से टकरा जाता है.

ठाणे: महाराष्ट्र में 2 अप्रैल को एक बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया. मामला ठाणे जिला का है. यहां के कसारा में आसनगांव-आटगांव रेलवे क्रॉसिंग पर एक छोटा ट्रक इस रेल हादसे का कारण बनसे से बच गया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे रेलवे क्रॉसिंग पर ही खड़े किसी व्यक्ति ने अपने मोबाइल फोन में शूट किया है.

वीडियो को क्रॉसिंग के दूसरी ओर से शूट किया गया है. इसमें देखा जा सकता है कि आसनगांव-आटगांव रेलवे क्रॉसिंग के दोनों गेट बंद हैं. सामने एक बाइक सवार क्रॉसिंग खुलने का इंतजार कर रहा है. तभी एक छोटा ट्रक तेज रफ्तार से रेलवे क्रॉसिंग की ओर आता है और बैरियर से टकरा जाता है. तभी तेज रफ्तार से एक रेलगाड़ी भी क्रॉसिंग से निकलती है.

वीडियो में यह दिखाई नहीं पड़ता कि ट्रक क्रॉसिंग बैरियर से टकराने के बाद सही सलामत खड़ा रहता है या पलट जाता है. लेकिन एक अच्छी बात यह रहती है कि ट्रक रेलगाड़ी से टकराने से बच जाता है. वायरल वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स ट्रक ड्राइवर को खरी खोटी सुना रहे हैं. वीडियो देखकर ऐसा मालूम पड़ता है कि ट्रक ड्राइवर को बैरियर दिखाई नहीं पड़ रहा और वह ट्रेन आने से पहले क्रॉसिंग को पार करना चाहता हो. इसी लापरवाही के कारण यह हादसा होता है.

भारत में ऐसे रेल हादसे बहुतायत में होते हैं, क्योंकि लोग थोड़ी देर रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन के गुजरने का इंतजार नहीं कर सकते. रेलवे क्रॉसिंग बैरियर के बंद होने का मतलब ही होता है कि ट्रेन गुजरने वाली है. ऐसे में क्रॉसिंग को पार करना खतरे से बिल्कुल भी खाली नहीं होता. इसीलिए कहा गया है दुर्घटना से देर भली. लेकिन कुछ उदंड और नियमों को ठेंगा दिखाने वाले लोग बैरियर बंद होने के बावजूद रेलवे क्रॉसिंग पार करने की गुस्ताखी करते हैं और हादसे को न्योता देते हैं.

Tags: Indian Railways, Thane, Train accident

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर