लाइव टीवी

मालेगांव विस्फोट केस: आरोपी समीर कुलकर्णी को मिली पुलिस सुरक्षा

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 5:08 PM IST
मालेगांव विस्फोट केस: आरोपी समीर कुलकर्णी को मिली पुलिस सुरक्षा
समीर कुलकर्णी ने कहा कि उन्हें शायद इसलिए सुरक्षा दी गई होगी कि वह मालेगांव विस्फोट में आरोपी हैं जो एक संवदेनशील मामला है.

जमानत पर बाहर चल रहे समीर कुलकर्णी (Sameer Kulkarni) ने मीडिया से हुई बातचीत में बताया कि उन्होंने सुरक्षा मांगते हुए इस साल मई में राज्य सरकार को पत्र लिखा था, लेकिन शायद लखनऊ (Lucknow) में पूर्व हिंदू महासभा नेता कमलेश तिवारी (Kamlesh Tiwari) की हत्या (Murder) के बाद अब सुरक्षा उपलब्ध कराई गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 5:08 PM IST
  • Share this:
पुणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) जिले में 2008 में हुए मालेगांव विस्फोट (Malegaon Blast) मामले के आरोपी समीर कुलकर्णी (Sameer Kulkarni) को उनके आवास पर सुरक्षा (Security) के लिए बुधवार को सशस्त्र पुलिस गार्ड मुहैया कराया गया. जमानत पर बाहर चल रहे कुलकर्णी ने मीडिया से हुई बातचीत में बताया कि उन्होंने सुरक्षा मांगते हुए इस साल मई में राज्य सरकार को पत्र लिखा था, लेकिन शायद लखनऊ में पूर्व हिंदू महासभा नेता कमलेश तिवारी की हत्या के बाद अब सुरक्षा उपलब्ध कराई गई है.

पुलिस थाने से आया फोन
पुणे के चिंचवाड इलाके में रहने वाले कुलकर्णी ने कहा कि मुझे केवल एक पत्र मिला कि मेरी अर्जी प्राप्त हो गई है, इसके अलावा मुझे सुरक्षा मांगने के बाद राज्य सरकार से कोई पत्र नहीं मिला. उन्होंने बताया कि मंगलवार को उन्हें पिंपरी चिंचवाड पुलिस की ओर से फोन आया जिसमें बताया गया कि उन्हें कांस्टेबल रैंक का सशस्त्र गार्ड मुहैया कराया गया है.

सरकार को बताया-नहीं कर पाएंगे खर्च वहन

कुलकर्णी ने यह भी कहा कि उन्हें शायद इसलिए सुरक्षा दी गई होगी कि वह मालेगांव विस्फोट में आरोपी हैं जो एक संवदेनशील मामला है. उन्होंने कहा कि सुरक्षा मांगते हुए उन्होंने सरकार को बताया था कि वह पुलिस सुरक्षा का खर्च वहन नहीं कर पाएंगे और सरकार को ही इसका खर्च उठाना होगा. उन्होंने कहा कि मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर और लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित को भी सुरक्षा मुहैया कराई गई है.

ये भी पढ़ें:

बदल गया सरकारी पेंशन स्कीम से जुड़ा नियम, इन लोगों को मिलेगा फायदा
Loading...

INX मीडिया केस: चिदंबरम ने खराब सेहत का हवाला देकर HC से मांगी जमानत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 4:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...