मुंबई: मोबाइल छीनने पर ट्रेन से गिरकर यात्री की मौत, चोर गिरफ्तार

एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना 19 अगस्त की सुबह की है जब नासिक का रहने वाला एक चिकित्सीय पेशेवर चेतन अहीरराव ठाणे जिले के दीवा स्टेशन जाने के लिए मध्य रेलवे की एक लोकल ट्रेन के पायदान पर खड़ा था

भाषा
Updated: August 31, 2018, 7:44 PM IST
मुंबई: मोबाइल छीनने पर ट्रेन से गिरकर यात्री की मौत, चोर गिरफ्तार
प्रतीकात्मक फोटो
भाषा
Updated: August 31, 2018, 7:44 PM IST
ठाणे जिले में मोबाइल फोन कथित तौर पर छीने जाने के कारण एक शख्स ट्रेन से गिरकर मारा गया और इस मामले में रेलवे पुलिस ने 19 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. रेलवे पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना 19 अगस्त की सुबह की है जब नासिक का रहने वाला एक चिकित्सीय पेशेवर चेतन अहीरराव ठाणे जिले के दीवा स्टेशन जाने के लिए मध्य रेलवे की एक लोकल ट्रेन के पायदान पर खड़ा था.

अधिकारी ने कहा, 'ट्रेन कलवा स्टेशन के प्लेटफार्म से रवाना होने ही वाली थी कि अजय सोलंकी (19) ने अहीरराव का फोन छीनने के लिए उसकी कलाई पर मारा. अहीरराव ने अपना फोन हासिल करने के लिए ट्रेन से छलांग ली दी लेकिन वह पटरियों पर गिर गया और गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे अस्पताल ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई.'

उन्होंने बताया कि सोलंकी अहीरराव का फोन लेकर मौके से फरार हो गया.

अधिकारी ने कहा कि शुरुआती तौर पर यह ट्रेन से यात्री के गिरने का मामला लग रहा था लेकिन शक उस वक्त पैदा हुआ जब मृतक का फोन गायब मिला. लेकिन बाद में कलवा स्टेशन पर लगे सीसीटीवी की फुटेज देखने के बाद सोलंकी पर ध्यान गया.

अधिकारी ने बताया कि सोलंकी को घटना के एक दिन बाद गिरफ्तार किया गया और उसपर भादंसं की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) और 397 (लूट या डकैती के साथ हत्या या गंभीर चोट पहुंचाने का प्रयास) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

रेलवे कार्यकर्ता सुभाष गुप्ता ने इसे रेलवे की सुरक्षा प्रणाली की नाकामयाबी बताया.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर