अपना शहर चुनें

States

मुंबई में अमेजन ऑफिस में MNS कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़, मराठी भाषा पर कही ये बात

एमेजन की शिकायत पर मनसे प्रमुख राज ठाकरे को नोटिस दिया गया है.
एमेजन की शिकायत पर मनसे प्रमुख राज ठाकरे को नोटिस दिया गया है.

बता दें कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) पिछले काफी समय से अमेजन (Amazon) के पोस्टरों पर मराठी भाषा (marathi language) नहीं होने के साथ ही उसके ऐप पर मराठी भाषा का विकल्प नहीं होने को लेकर कंपनी पर निशाना साध रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 26, 2020, 8:21 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) के कार्यकर्ताओं ने मुंबई (Mumbai) स्थित ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी अमेजन (Amazon) के ऑफिस में शुक्रवार को जमकर तोड़फोड़ की. एमएनएस पिछले काफी समय से अमेजन ऐप में मराठी भाषा को शामिल करने की मांग कर रही है. अमेजन कंपनी की शिकायत पर मामले की जांच मुंबई पुलिस कर रही है. बता दें कि पुणे में एमएनएस के कार्यकर्ताओं ने 'नो मराठी, नो अमेजन' अभियान चला रखा है.

बता दें कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना पिछले काफी समय से अमेजन के पोस्टरों पर मराठी भाषा नहीं होने के साथ ही उसके ऐप पर मराठी भाषा का विकल्प नहीं होने को लेकर कंपनी पर निशाना साध रही है. मनसे के कार्यकर्ताओं का कहना है कि अगर राज्य में अमेजन को काम करना है तो ऐप में मराठी भाषा में भी जानकारी देनी चाहिए, जिससे महाराष्ट्र के मराठी लोगों के लिए पढ़ना और ऑर्डर करना आसान हो जाएगा.

पुलिस अधिकारी ने कहा, हमले में एक एलईडी टीवी, कांच का सामान, लैपटॉप, प्रिंटर आदि क्षतिग्रस्त हो गए हैं. उन्होंने कहा कि साकीनाका पुलिस थाने में आठ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है. ई-कॉमर्स कंपनी ने इससे पहले शहर की डिंडोशी अदालत का दरवाजा खटखटाया था, जिसके बाद मनसे प्रमुख राज ठाकरे को नोटिस जारी करके पांच जनवरी को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया गया था. मनसे कार्यकर्ताओं ने कहा कि अमेजन की ओर से जो नोटिस एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे को भेजी गई है, वो गैरकानूनी है.



इसे भी पढ़ें :- राज ठाकरे ने की लोगों से बढ़े हुए बिजली बिल का भुगतान न करने की अपील
मनसे ने अमेजन को दी धमकी
मनसे के कार्यकर्ताओं ने कहा है कि अमेजन को मराठी भाषा में ऑनलाइन जानकारी पोर्टल पर देनी ही पड़ेगी नहीं तो जिस तरह पुणे के कोंढवा इलाके में अमेजन के ऑफिस में तोड़फोड़ हुई, वैसी ही तोड़फोड़ अन्य जगह भी देखने को मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज