कैमरे में कैद महाराष्ट्र का 'महा नकल', स्कूल की दीवार फांदकर चीटिंग कराते दिखे लोग

यह वीडियो यवतमाल जिले के महागांव में स्थित एक सरकारी स्कूल का है
यह वीडियो यवतमाल जिले के महागांव में स्थित एक सरकारी स्कूल का है

यह वीडियो यवतमाल जिले के महागांव में स्थित एक सरकारी स्कूल का है, जो शिक्षा व्यवस्था और नकल रोकने के इंतजामों की पोल खोल रहा है.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के एक स्कूल में 10वीं की परीक्षा के दौरान का एक वीडियो वायरल हो रहा है. यह वीडियो यवतमाल जिले के महागांव में स्थित एक सरकारी स्कूल का है, जो शिक्षा व्यवस्था और नकल रोकने के इंतजामों की पोल खोल रहा है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि लोग स्कूल की दीवार कूदकर पार कर रहे हैं और अंदर परीक्षा दे रहे छात्रों को चिट दे रहे हैं. बिना किसी डर के स्कूल की बाउंड्री कूदकर चिट पकड़ा रहे इन लोगों का वीडियो यह साफ बता रहा है कि लोग और व्यवस्था दोनों की शिक्षा के प्रति कितने गंभीर हैं.



इस वीडियो के सामने आने के बाद स्कूल के परीक्षा केंद्र नियंत्रक एएस चौधरी ने कहा कि अधूरी बाउंड्रीवाल होने के कारण उन्हें समस्या का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा, 'हमारे स्कूल परिसर की चारदीवारी अधूरी है, इसलिए हमने पुलिस से सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा है. हमने उनसे बार-बार फोन पर संपर्क किया है.'
चौधरी ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारीयों ने जब हमारे स्कूल का दौरा किया तब किसी भी प्रकार की गलत बात सामने नहीं आई है. मेरे स्कूल में किसी भी इनविजीलेटर के पास मोबाइल नहीं है. स्कूल निष्पक्ष परीक्षा कराने के लिए प्रतिबद्ध है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज