लाइव टीवी

जीएसटी भवन में लगी भीषण आग, बुझाने में जुटीं दमकल की 15 गाड़ियां
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 17, 2020, 4:22 PM IST
जीएसटी भवन में लगी भीषण आग, बुझाने में जुटीं दमकल की 15 गाड़ियां
इस घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इमारत में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल गया है. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की चार गाड़ियां मौके पर जुटी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 17, 2020, 4:22 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई के भायकला में मझगांव स्थित जीएसटी भवन में सोमवार को अचानक भीषण आग लग गई. यह आग इमारत की 8वीं मंजिल पर लगी और देखते ही देखते इसने विकराल रूप ले लिया. इस घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इमारत में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल  लिया गया है. आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 15 गाड़ियां पहुंच गई हैं. इनमें फायर इंजन और वॉटर टैंकर शामिल हैं.

घटना की भयावहता का अंदाजा इसी बात के लगाया जा सकता है कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार एनसीपी की एक अहम बैठक को छोड़कर मौके पर पहुंचे. दरअसल, जिस मंजिल पर आग लगी है, वहां जीएसटी दफ्तर का सर्वर रूम था.



डिप्‍टी CM ने कहा- चिंता की कोई बात नहीं



घटना पर डिप्‍टी सीएम अजित पवार ने कहा, 'जीएसटी भवन में आग की जैसे ही मुझे खबर मिली, मैं जायजा लेने के लिए खुद एनसीपी की बैठक छोड़कर घटनास्थल पर पहुंचा.' उन्‍होंने कहा कि डिजिटल का जमाना है. कागज जल भी गए तो सभी डॉक्युमेंट कंप्यूटराइज्ड हैं. इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है. फिलहाल किसी के घायल या किसी किसी जन हानि की कोई खबर नहीं है.

एक कर्मचारी ने तिरंगे को भी सुरक्षित निकाला
बीएमसी कमिश्ननर प्रवीण परदेशी ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है. हमारी टीम लगातार काम कर रही है. किसी भी तरीके का कोई नुकसान नहीं हुआ है. अब आग लगी उस वक्‍त जीएसटी के कर्मचारी भवन में मौजूद थे. आग लगने के बाद कर्मचारी सीढ़ियों से नीचे भागे. उमें से एक कर्मचारी ने जीएसटी भवन में लगे तिरंगे को भी सुरक्षित निकाल लिया है. कोई भी कर्मचारी अंदर नहीं फंसा है. सभी को बाहर निकाल लिया गया है.

केवल एक ही फायर फाइटर तैनात था
इस घटना पर कर्मचारियों का कहना है कि आग लगने पर कोई अलर्ट सायरन नहीं बजा. जब आठवें मंजिल पर काम कर रहे कर्मचारियों को धुंआ दिखा, तो उन्‍होंने सभी कर्मचारियों को अलर्ट किया. उन्‍होंने कहा कि जीएसटी भवन के लिए दमकल के 25 पद हैं. जिसपर अभी केवल एक ही फायर फाइटर काम करता है. फायर फाइटर के 24 पद रिक्‍त हैं. अगर सभी 25 जवान आज मौके पर तैनात होते तो आग इतनी ज्‍यादा नहीं फैल पाती.

ये भी पढ़ें: चिकेन की दुकान में गैस सिलेंडर में लगी आग, बाल-बाल बचा दुकानदार

ये भी पढ़ें: PHOTOS : ग्वालियर में भागवत कथा के पंडाल में भीषण आग, कोई हताहत नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 1:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading