Home /News /maharashtra /

matter of pride shiv sena bjp back after 29 months says mla deepak kesarkar

महाराष्ट्र के लिए गर्व का दिन, फिर साथ हुई हिन्दुत्व में यकीन रखने वाली दो पार्टी: शिवसेना विधायक

शिवसेना विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि अच्छी सरकार बन रही है.

शिवसेना विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि अच्छी सरकार बन रही है.

Maharashtra BJP Shiv Sena Govt: महाराष्ट्र विधानसभा में सबसे बड़ा दल होने के बावजूद भाजपा ने एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाले शिवसेना गुट को अपना समर्थन देने की घोषणा की है.

मुंबई. शिवसेना विधायक ने गुरुवार को कहा कि विधायकों की अधिक संख्या होने पर भी शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाने का भाजपा का फैसला यह दिखाता है कि उनका दिल कितना बड़ा है. महाराष्ट्र विधानसभा में सबसे बड़ा दल होने के बावजूद भाजपा ने एकनाथ शिंदे गुट को अपना समर्थन देने की घोषणा की है. शिवसेना विधायक दीपक केसरकर ने कहा, “106 विधायक होने के बावजूद बीजेपी ने (एकनाथ शिंदे को सीएम बनाने का) यह फैसला लिया. इसका मतलब है कि उन्होंने बड़ा दिल दिखाया है… जैसे ही देवेंद्र फडणवीस कैबिनेट में शामिल होते हैं, यह कैबिनेट के लिए बेहतर होगा. इस वजह से दिल्ली से मंजूरी मिलने में मदद मिलेगी.”

शिवसेना विधायक ने कहा, “गर्व की बात, महाराष्ट्र के लिए एक अलग दिन… हिंदुत्व में विश्वास रखने वाली दो पार्टियां – जो अलग हो गई थी – एक साथ वापस आ गई है… हम 2.5 साल बाद एक साथ वापस आ गए हैं. हमारे 50 विधायकों ने अहम योगदान दिया. वे शिंदे साहब को सीएम बनाना चाहते थे, भाजपा ने इसे स्वीकार किया.” उन्होंने आगे कहा, “भाजपा के सबसे बड़े नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा ने यह भावना प्रदर्शित की कि अगर हिंदुत्व के साथ आगे बढ़ने के लिए उन्हें कुछ कदम पीछे रहना है… उन्हें अपनी तरफ से एक उपमुख्यमंत्री होने पर कोई आपत्ति नहीं थी. उन्होंने इसका खुले दिल से स्वागत किया. अच्छी सरकार बन रही है.”

इस बीच, शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जबकि भाजपा के देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री का पद संभाला. महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार के पतन के ठीक 24 घंटे बाद यह आश्चर्यजनक और व्यस्त राजनीतिक गतिविधियों का दिन रहा. फडणवीस ने शाम को एक आश्चर्यजनक कदम में घोषणा की कि शिंदे, जिन्होंने शिवसेना में बगावत का नेतृत्व किया, राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे तथा वह खुद नई सरकार से बाहर रहेंगे. हालांकि उन्होंने अपनी पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के कहने पर अपना रुख बदल लिया और उपमुख्यमंत्री बनने को तैयार हो गए.

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शाम साढ़े सात बजे के बाद दक्षिण मुंबई स्थित राजभवन में शिंदे और फडणवीस को पद की शपथ दिलाई.  चार बार विधायक रहे शिंदे ने ठाणे जिले में दिवंगत शिवसेना नेताओं-बाल ठाकरे और अपने राजनीतिक गुरु आनंद दिघे को श्रद्धांजलि देकर शपथग्रहण की शुरुआत की. शिंदे के समर्थकों ने शपथग्रहण समाप्त होने के बाद छत्रपति शिवाजी महाराज, शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे और दिघे की जयकार करते हुए नारेबाजी की.

(इनपुट भाषा से भी)

Tags: BJP, Devendra Fadnavis, Eknath Shinde, Shiv sena

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर