लाइव टीवी

महाराष्ट्र चुनाव की हार से नाराज मायावती ने बसपा प्रदेश अध्‍यक्ष को पद से हटाया

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 24, 2019, 11:31 PM IST
महाराष्ट्र चुनाव की हार से नाराज मायावती ने बसपा प्रदेश अध्‍यक्ष को पद से हटाया
बसपा सुप्रीमो मायावती के निर्देश पर प्रदेश प्रभारी अशोक सिद्धार्थ ने ये आदेश जारी किया है.

महाराष्ट्र (Maharastra) में बसपा के प्रदेश अध्यक्ष (BSP State President) सुरेश साखरे पर कमजोर प्रत्याशी उतारने का आरोप लगा है. मायावती के निर्देश पर प्रदेश प्रभारी अशोक सिद्धार्थ ने ये आदेश जारी किया है.

  • Share this:
लखनऊ. महाराष्ट्र (Maharastra) में भारी हार से बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Supremo Mayawati) बेहद नाराज हैं. उन्होंने महाराष्ट्र के बसपा प्रदेश अध्यक्ष (BSP State President) सुरेश साखरे को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. महाराष्ट्र बसपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश साखरे पर कमजोर प्रत्याशी उतारने का आरोप लगा है. मायावती के निर्देश पर प्रदेश प्रभारी अशोक सिद्धार्थ ने ये आदेश जारी किया है.

पत्र में लिखा गया है कि चुनाव प्रचार करने की बजाए आपने नागपुर उत्तर से विधानसभा का चुनाव पार्टी की इच्छा के विरुद्ध लड़ा और बुरी तरह पराजित हुए. इससे पार्टी को भारी क्षति हुई. इस संबंध में बसपा के पार्टी कार्यकर्ताओं में यह भी आम चर्चा है कि साखरे विपक्षी पार्टियों से मिले हुए थे. इसी कारण उन्होंने जनाधार वाली विधानसभा सीटों पर विपक्षी पार्टियों से मिलकर बसपा से कमजोर प्रत्याशियों को चुनाव में उतारा. इसी कारण बीएसपी के आम कार्यकर्ताओं में सुरेश साखरे के प्रति भारी असंतोष चुनाव के समय दिखाई दिया.

BSP2
बसपा प्रमुख मायावती के निर्देश पर प्रदेश प्रभारी अशोक सिद्धार्थ ने ये आदेश जारी किया है


बता दें, बसपा ने महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के अलावा उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में उपचुनाव में अपने उम्मीदवार खड़े किए थे. पार्टी को इस चुनाव में किसी सीट पर कामयाबी नहीं मिली है. उत्तर प्रदेश में भी बसपा को जलालपुर सीट उपचुनाव में सपा के हाथों गंवानी पड़ी.

इनपुट: अलाउद्दीन

ये भी पढ़ें:

जलालपुर उपचुनाव: सपा ने किया बसपा का किला ध्वस्त, सुभाष राय बने विजेता
Loading...

UP उपचुनाव: सपा को सर्वाधिक सफलता, रामपुर सीट बचाई, बीजेपी-बसपा की सीट कब्जाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 8:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...