लाइव टीवी

उम्र 19 साल और मुकदमे 117, पुणे पुलिस के लिए सिरदर्द बना करोड़पति चोर गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 3:17 PM IST
उम्र 19 साल और मुकदमे 117, पुणे पुलिस के लिए सिरदर्द बना करोड़पति चोर गिरफ्तार
86 वारदात ऐसी हैं जिन्हें पैतर सिहं ने अकेले अंजाम दिया है.

गिरफ्तार पैतर से पूछताछ के बाद पुलिस ने एक मकान से 38 किलो चांदी, एक किलो सोना, 13 कार और पांच बाइक सहित और भी बहुत सामान बरामद किया. पुलिस उसके बैंक अकाउंट को भी खंगाल रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 3:17 PM IST
  • Share this:
आशीष दीक्षित

नई दिल्ली. नौजवान और र्स्माट सा दिखने वाला एक चोर (Thief) आजकल महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) में पुलिस (Police) के लिए सिरदर्द बना हुआ है. इस चोर के बारे में पुणे पुलिस (Pune Police) को अपने वरिष्ठ अधिकारियों (Officers) का जो अलर्ट मैसेज मिला था उसकी एक लाइन कुछ इसी तरह से थी. हालांकि पुलिस के लिए राहत की बात ये है कि 19 साल का ये चोर अब सलाखों के पीछे पहुंच चुका है. लेकिन उसके पकड़े जाने के बाद जो कहानी सामने आई है उसने पुलिस के होश उड़ा दिए हैं. सबसे खास बात यह है कि पैतर सिंह का पिता भी नामजद चोर था. पैतर सिंह के पिता गब्बर सिंह पर 175 मुकदमे दर्ज थे जबकि बेटे पैतर सिंह पर 117 मामले दर्ज हैं.

आठ साल में दर्ज हो गए 117 मुकदमे

पैतर सिंह उर्फ पवित्र सिंह उर्फ गब्बर सिंह टाक... ये नाम है उस चोर का जिस पर बीते आठ साल में 117 मुकदमे दर्ज हुए हैं. गब्बर सिंह ने पकड़े जाने के बाद पुलिस को बताया कि वो 12 साल की उम्र से चोरियां कर रहा है. सबसे पहली चोरी उसने एक स्कूल में कंप्यूटर चुराकर की थी. हालांकि पहली चोरी के बाद ही वो पकड़ा गया था. सजा के तौर पर उसे बाल सुधार गृह भेजा गया था. लेकिन वहां से छूटने के बाद सुधरने के बजाए उसकी चोरियों और मुकदमे की संख्या बढ़ती ही चली गई.

करोड़ों का मालिक है 19 साल का ये स्मार्ट चोर

19 साल का चोर पैतर सिंह कुछ दिन पहले एक ज्वेलरी शॉप में चोरी करने जा रहा था. लेकिन उसके वारदात को अंजाम देने से पहले ही पुलिस को मुखबिर से ये सूचना मिल गई. पुलिस ने दुकान के आसपास अपना जाल बिछा दिया. जब पैतर सिंह अपने दो साथियों के साथ वहां चोरी करने पहुंचा तो पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

गिरफ्तार पैतर सिंह से पूछताछ के बाद पुलिस ने एक मकान से 38 किलो चांदी, एक किलो सोना, 13 कार और पांच बाइक सहित और भी बहुत सामान बरामद किया. पुलिस उसके बैंक अकाउंट को भी खंगाल रही है. पुलिस ने गब्बर के हमउम्र के उसके दो साथियों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस की मानें तो 86 वारदात ऐसी हैं जिन्हें पैतर सिंह ने अकेले ही अंजाम दिया है.
Loading...

ये भी पढ़ें :

निर्भया केस: दोषियों ने राष्ट्रपति को नहीं भेजी दया याचिका, जल्द शुरू होगी फांसी की तैयारी

Delhi Air Pollution: ऑड-इवन में इस एक गलती के लिए चुकाने पड़े 61 लाख रुपये

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Pune से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 8:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...