होम /न्यूज /महाराष्ट्र /

VIDEO: चलती ट्रेन से उतरने लगी महिला और फिसल गया पैर, RPF जवान की सूझ-बूझ से बची जान

VIDEO: चलती ट्रेन से उतरने लगी महिला और फिसल गया पैर, RPF जवान की सूझ-बूझ से बची जान

आरपीएफ कर्मी ने महिला की बचाई जान. (फोटो साभार- ट्विटर वीडियो ग्रैब)

आरपीएफ कर्मी ने महिला की बचाई जान. (फोटो साभार- ट्विटर वीडियो ग्रैब)

Maharashtra News, CCTV Viral Video, Running Train Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया जंक्शन पर चलती ट्रेन से उतरने के दौरान एक महिला संतुलन खो बैठी, जिसे वहां तैनात सजग आरपीएफ कर्मी ने बचाया. इसी के साथ मंत्रालय ने सभी से अनुरोध किया कि चलती ट्रेन में चढ़ने या फिर उतरने का प्रयास न करें, यह जानलेवा हो सकता है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: जल्दबाजी के चलते वाहनों से उतरने की लोगों की हड़बड़ाहट कभी-कभी जानलेवा साबित हो जाती है. महाराष्ट्र (Maharashtra News) के एक रेलवे स्टेशन से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जहां चलती ट्रेन ( Running Train Accident) से उतरने की कोशिश में एक महिला ने अपना संतुलन खो दिया और वह प्लेटफॉर्म में गिर पड़ी. महिला को गिरता देख वहां मौजूद आरपीएफ के जवान ने फुर्ती दिखाई और महिला को ट्रेन से दूर घसीट लिया. यह पूरी घटना स्टेशन (Train Viral Video) पर लगे सीसीटीवी कैमरे (CCTV Viral Video) में रिकॉर्ड हो गई.

जानकारी के अनुसार यह घटना महाराष्ट्र के गोंदिया जंक्शन की है. गोंदिया जंक्शन राज्य के सबसे भीड़ भाड़ वाले स्टेशनों में गिना जाता है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला चलती हुई ट्रेन से उरती है और उतरने के दौरान उसका संतुलन बिगड़ जता है और वह प्लेटफॉर्म पर घिसटते हुए गिर जाती है.

महिला जिस जगह पर गिरती है वहीं पास में आरपीएफ का एक जवान तैनात रहता है. महिला जैसे ही ट्रेन से नीचे गिरती है वह तेज रफ्तार से बढ़ता है और उसे ट्रेन से दूर घसीट लेता है. कुछ ही देर में वहां कई लोग पहुंच जाते हैं. आरपीएफ जवान की तत्परता और सूझ बूझ से एक बड़ी घटना के घटित होने से बच गई. लोग आरपीएफ जवान की जमक प्रशंसा कर रहे हैं.

वायरल वीडियो को भारतीय रेलवे मंत्रालय ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. ट्वीट में मंत्रालय ने लिखा- आरपीएफ जवान की सतर्कता से बची महिला की जान!

महाराष्ट्र के गोंदिया जंक्शन पर चलती ट्रेन से उतरने के दौरान एक महिला संतुलन खो बैठी, जिसे वहां तैनात सजग आरपीएफ कर्मी ने बचाया. इसी के साथ मंत्रालय ने सभी से अनुरोध किया कि चलती ट्रेन में चढ़ने या फिर उतरने का प्रयास न करें, यह जानलेवा हो सकता है.

Tags: Maharashtra News, OMG Video, Viral video

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर