थाने के चक्‍कर काटता रहा लापता व्‍यक्ति का परिवार, पुलिस ने अज्ञात में करा दिया अंतिम संस्‍कार

मुंबई पुलिस की लापरवाही आई सामने.(File Pic)

मुंबई पुलिस की लापरवाही आई सामने.(File Pic)

मुंबई के मीरा रोड के सृष्टि अपार्टमेंट के रहने वाले 63 साल के ग्‍लेन पेरेरा 20 सितंबर को लापता हो गए थे. अगले दिन कशीमीरा पुलिस स्‍टेशन के सिपाहियों को इलाके में एक शव मिला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 12:37 PM IST
  • Share this:

मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई में पुलिस की लापरवाही का एक अजब मामला सामने आया है. यहां 20 सितंबर को लापता हुए एक व्‍यक्ति का परिवार उसे तलाशने के लिए लगातार अस्‍पतालों और पुलिस स्‍टेशन के चक्‍कर काटता रहा, लेकिन पुलिस की ओर से उसका अंतिम संस्‍कार अज्ञात में पंचनामा करके कर दिया गया. जब इस बारे में परिवार को जानकारी हुई तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई.

दरअसल मुंबई के मीरा रोड के सृष्टि अपार्टमेंट के रहने वाले 63 साल के ग्‍लेन पेरेरा 20 सितंबर को लापता हो गए थे. अगले दिन कशीमीरा पुलिस स्‍टेशन के सिपाहियों को इलाके में एक शव मिला. उसे उन्‍होंने बिना किसी जांच के अज्ञात में पंचनामा भरकर भायंदर के सरकारी अस्‍पताल में भेज दिया.

1 अक्‍टूबर को ग्‍लेन की पत्‍नी रीटा ने कशीमीरा थाने में ही ग्‍लेन की लापता रिपोर्ट दर्ज कराई. उन्‍होंने पुलिस को जानकारी दी कि उनके पति को शराब पीने की लत है. वह कई दिनों तक घर से दूर रहते हैं. लेकिन पिछले 10 दिनों से उनसे संपर्क न हो पाने के कारण पुलिस में लापता की रिपोर्ट दर्ज करानी पड़ी. पुलिस ने उनसे अस्‍पतालों में ग्‍लेन को खोजने के लिए कहा. इसके बाद परिवार ने सभी अस्‍पतालों के कई चक्‍कर लगाए. लेकिन कहीं ग्‍लेन का सुराग नहीं लगा.

ग्‍लेन की बेटी यूरिका ने बताया कि पुलिस ने उन लोगों से एक शव मिलने की बात छुपाई थी. वो शव 21 अक्‍टूबर को सृष्टि अपार्टमेंट के पास ही मिला था. परिवार हफ्ते में दो बार थाने के चक्‍कर लगाता था. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक सामाजिक कार्यकर्ता अब्राहम मथाई ने मामले में दखल दिया. इसके बाद 4 दिसंबर को परिवार ने मीरा-भायंदर और वसई-विरार पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की. इसके बाद गुत्‍थी सुलझी.


इसके बाद पुलिस ने थाने में फोन मिलाकर उनसे उस अज्ञात शव की फोटो मांगी. दोनों फोटो का मिलान किया गया तो परिवार ने उस अज्ञात शव की पहचान ग्‍लेन के शव के रूप में की.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज