महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, अजित पवार से गले मिलीं सुप्रिया सुले, नए विधायकों ने ली शपथ
Mumbai News in Hindi

महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, अजित पवार से गले मिलीं सुप्रिया सुले, नए विधायकों ने ली शपथ
विधानसभा में पद व गोपनीयता की शपथ लेते अशोक चव्हाण.

विधायक पद की शपथ लेने के लिए विधानसभा पहुंचे एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार (Ajit Pawar) का सुप्रिया सुले (Supriya Sule) ने गर्मजोशी से स्वागत किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 9:46 AM IST
  • Share this:
मुंबईः महाराष्ट्र (Maharashtra) में चल रही सियासी गहमागहमी के बीच बुधवार सुबह नए विधायकों ने शपथ ली. प्रोटेम स्पीकर कालीदास कोलांबकर ने सुबह 8 बजे विधायकों को शपथ दिलवाना शुरू किया. समारोह शुरू होने के साथ ही देवेंद्र फडणवीस, अशोक चव्हाण और अजित पवार ने विधायक पद की शपथ ले ली है. इसके साथ ही अन्य विधायक भी शपथ ले रहे हैं.

गले मिले सुप्रिया और अजित
विधायक पद की शपथ लेने के लिए विधानसभा पहुंचे एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार का सुप्रिया सुले ने गर्मजोशी से स्वागत किया. सुप्रिया ने अजित को इस दौरान गले लगाया और कहा कि न तो पार्टी में और न ही परिवार में कोई अनबन है. उन्होंने कहा कि परिवार में अनबन हो सकती है, लेकिन अलगाव नहीं. हम दोनों की बात की जाए तो वे मेरे भाई हैं और हमारे बीच कभी कोई विवाद नहीं रहा है. विधानसभा पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का भी सुप्रिया ने स्वागत किया और उनसे हाथ मिलाया. इसी बीच बालासाहेब थोराट ने विधानसभा के बाहर कहा कि फिलहाल डिप्टी सीएम का पद किसको दिया जाएगा इस पर फैसला नहीं किया गया है.
शपथ लेने के बाद एनसीपी के युवा नेताओं के साथ दिखे अजितशपथ लेने के बाद अजित पवार एनसीपी के युवा नेताओं के साथ दिखे. वे विधानसभा से बाहर आए और मीडिया के सामने कई फोटो खिंचवाए. इसके बाद वे अचानक बिना किसी को कुछ कहे एक बार फिर विधानसभा के अंदर चले गए.'बाला साहेब का सपना पूरा हुआ'विधानसभा पहुंची शिवसेना के वरिष्ठ नेता नीलम गोरहे ने कहा कि हमें काफी खुशी है कि आखिर बालासाहेब ठाकरे का सपना पूरा होने जा रहा है. महा विकास अघाड़ी के नेता उद्धव ठाकरे रहेंगे. शरद पवार के बताए रास्ते और सोनिया गांधी के साथ के चलते अब हम महाराष्ट्र के लिए बेहतर काम कर सकेंगे.
विधानसभा पहुंचे अजित को सुप्रिया ने गले लगा लिया.
अजित के मार्गदर्शन में करेंगे कामविधानसभा पहुंचे अजित पवार के भतीजे और एनसीपी के विधायक रोहित पवार ने कहा कि हमें काफी खुशी है कि अजित वापस आ गए हैं. वे एनसीपी का हिस्सा हैं और हम उनके मार्गदर्शन में आगे काम करते रहेंगे. रोहित ने कहा कि उनके पास बहुत अनुभव है और हमें उसका फायदा मिलेगा.




शपथ ग्रहण समारोह से पहले सिद्ध‌िविनायक पहुंचे आदित्य
शपथ ग्रहण समारोह से पहले शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे सिद्ध‌िविनायक मंदिर पहुंचे और प्रार्थना की. गौरतलब है कि मंगलवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने घोषणा की थी कि बुधवार को विधानसभा का विशेष सत्र होगा. गौरतलब है कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को महाराष्ट्र में बीजेपी के सरकार गठन के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करके हुए राज्पाल भगत सिंह कोश्यारी को 27 नवंबर को फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया था. इसके लिए कोर्ट ने कई निर्देश भी जारी किए हैं. कोर्ट ने कहा है कि वोटिंग ओपन बैलेट से होगी. साथ ही शाम पांच बजे तक सभी विधायकों को शपथ दिलवाने का भी आदेश दिया था. लेकिन इस फैसले के बाद देवेंद्र फडनवीस ने मुख्यमंत्री पद और अजित पवार ने डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया था.

ये भी पढ़ेंः उद्धव कल लेंगे CM पद की शपथ, आज राज्यपाल ने बुलाया विधानसभा का विशेष सत्र
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज