लाइव टीवी

महाराष्ट्र में टले MLC चुनाव, सीएम उद्धव ठाकरे को मनोनीत करने की सिफारिश
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 9, 2020, 2:27 PM IST
महाराष्ट्र में टले MLC चुनाव, सीएम उद्धव ठाकरे को मनोनीत करने की सिफारिश
मुंबई में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 16,579 हो गई है.

संविधान के अनुच्छेद 164 (4) के अनुसार, एक मंत्री, जो छह महीने तक विधायिका का सदस्य नहीं होता है, उस अवधि की समाप्ति पर मंत्री नहीं रह पाएगा.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का असर साफ देखने को मिल रहा है. गुरुवार सुबह तक जारी किये गए सरकारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में 1135 मामले सामने आए हैं जिसमें से 117 लोग रिकवर हो गए हैं जबकि 72 की मौत हो गई हैं. वहीं अब राज्य में आगामी एमएलसी चुनाव (mlc election maharashtra 2020) भी टाल दिये गये हैं. ऐसे में सीएम उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray )के भी एमएलसी चुने जाने पर संशय पैदा हो गय है. बता दें बीते साल नवंबर 2019 में महाराष्ट्र में सरकार बनाने वाले शिवसेना नेता ठाकरे को आगामी मई तक विधानसभा अथवा विधानपरिषद का सदस्य होना जरूरी है.

हालांकि चुनाव टल जाने के कारण ऐसा होना मुमकिन नहीं दिख रहा है. वहीं सिफारिश की गई है कि उद्धव ठाकरे को विधानपरिषद सदस्य मनोनीत कर लिया जाए. संविधान के अनुच्छेद 164 (4) के अनुसार, एक मंत्री, जो  छह महीने तक विधायिका का सदस्य नहीं होता है, उस अवधि की समाप्ति पर मंत्री नहीं रह पाएगा. ऐसे में ठाकरे के मामले में छह महीने की अवधि 28 मई 2020को समाप्त होगी.

पुणे में कोरोना वायरस से दो और मरीजों की मौत, मृतकों की संख्या 20
बता दें  महाराष्ट्र के पुणे जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से दो और लोगों की मौत के साथ ही गुरुवार तक जिले में इस खतरनाक बीमारी से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 20 हो गई. जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आयुष प्रसाद ने बताया कि बारामती में बुधवार देर रात 60 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि व्यक्ति मधुमेह और पक्षाघात से पीड़ित था और उसके परिवार के चार सदस्य भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए गए थे.



महापौर मुरलीधर मोहोल ने बताया कि एक और व्यक्ति की मौत पुणे में बुधवार देर रात हो गई. मरीज की अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है. बुधवार को पुणे जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से 10 लोगों की मौत हो गई थी.



यह भी पढ़ेंPM Kisan Scheme: 7 करोड़ किसानों के बैंक अकाउंट में भेजे गए 2-2 हजार रुपये

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 2:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading