Home /News /maharashtra /

mns claims amid gyanvapi controversy two dargahs built on the site of a temple in pune

ज्ञानवापी विवाद के बीच मनसे का दावा, पुणे में मंदिर की जगह पर बनाई गई 2 दरगाह

मनसे प्रमुख राज ठाकरे. (फाइल फोटो)

मनसे प्रमुख राज ठाकरे. (फाइल फोटो)

Maharashtra News : मनसे महासचिव अजय शिंदे ने रविवार को कहा कि उन्होंने ‘पुण्येश्वर मुक्ति’ अभियान शुरू किया है और उन्होंने लोगों से इस कदम में राज ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी की लड़ाई का समर्थन करने की अपील की.

पुणे: वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद विवाद (Gyanvapi Masjid controversy) के बीच अब महाराष्ट्र में भी नया विवाद शुरू होता हुआ दिख रहा है. ज्ञानवापी मस्जिद विवाद (gyanvapi masjid case) के बीच, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने दावा किया है कि महाराष्ट्र (Maharashtra News) के पुणे शहर में पुण्येश्वर मंदिर की जमीन पर दो दरगाह (Dargah on Temples Land) बनाई गई हैं.

मनसे महासचिव अजय शिंदे ने रविवार को कहा कि उन्होंने ‘पुण्येश्वर मुक्ति’ अभियान शुरू किया है और उन्होंने लोगों से इस कदम में राज ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी की लड़ाई का समर्थन करने की अपील की.

शिंदे ने ज्ञानवापी मस्जिद के हालिया सर्वेक्षण का हवाला देते हुए कहा कि हिंदुत्व पर राज ठाकरे के रुख को देखते हुए सरकार की नींद टूटनी शुरू हो गई है. उन्होंने कहा, ‘‘हम ज्ञानवापी की तरह पुणे में पुण्येश्वर मंदिर के लिए भी लड़ रहे हैं.’’

शिंदे ने दावा किया कि खिलजी वंश के शासक अलाउद्दीन खिलजी के एक कमांडर ने पुणे में पुण्येश्वर और नारायणेश्वर मंदिरों को ध्वस्त कर दिया था और बाद में इस जमीन पर दरगाहों का निर्माण किया गया था.

बता दें कि हाल ही में मुंबई में औरंगजेब के मकबरे को लेकर भी इसी तरह के सवाल उठे थे. विवाद बढ़ता देख भारतीय पुरातत्व विभाग ने स्मारक को 5 दिनों तक बंद करने का फैसला लिया था. कुछ दिन पहले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने औरंगजेब के मकबरे में पहुंचकर फूल चढ़ाए थे. उनके इस दौरे की महाराष्ट्र सरकार ने आलोचना की थी.

Tags: Maharashtra News, Mumbai News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर