मोदी सरकार महिलाओं पर होने वाले अपराध को रोकने में नाकाम: सुले

महाराष्ट्र की राकांपा की सांसद सुप्रिया सूले ने केन्द्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध को रोकने में पूरी तरह से नाकाम है.

भाषा
Updated: September 15, 2018, 9:53 PM IST
मोदी सरकार महिलाओं पर होने वाले अपराध को रोकने में नाकाम: सुले
gange rape( file photo)
भाषा
Updated: September 15, 2018, 9:53 PM IST
महिलाओं पर बढ़ते आपाराधिक घटनाओं के मद्देनजर महाराष्ट्र की राकांपा की सांसद सुप्रिया सुले ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने हरियाणा में हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर सरकार से सवाल किया है कि, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार रोकने के लिए बनाये गये कानून को क्या वाकई में लागू किया जा रहा है?

उन्होंने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री को इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए.  उल्लेखनीय है कि हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में तीन लोगों ने 19 वर्षीय छात्रा का अपहरण कर उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया है.

सुले ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुअ कहा कि, ‘‘एक महिला होने के नाते मैं ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’ की बात करने वाले प्रधानमंत्री से न्याय की मांग करती हूं.’’

यह भी पढ़ें: हरियाणा में गैंगरैप की घटना, एक दर्जन लोगों पर आरोप

बता दें कि सुप्रिया सुले महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा से सांसद है. सुले ने कहा कि ऐसा नहीं लगता कि जो कुछ भी सरकार के द्वारा कहा जा रहा है उसे वास्तविक धरातल में लागू भी किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: 13 साल की मासूम से गैंगरेप कर ब्लेड से किए थे 50 वार, 4 आरोपी गिरफ्तार

राकांपा नेता ने कहा, ‘‘महिलाओं के खिलाफ अत्याचार रोकने के लिए कानून हैं, लेकिन क्या इन कानूनों को लागू किया गया है? मोदी को अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए और जवाब देना चाहिए. ’’सुले ने सरकार के एक आंकड़े का जिक्र करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में लापता लड़कियों की संख्या करीब 3000 है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर