मुंबई: BMC का बड़ा फैसला, कोरोना के 10 से अधिक केस आने पर बिल्डिंग की जाएगी सील
Mumbai News in Hindi

मुंबई: BMC का बड़ा फैसला, कोरोना के 10 से अधिक केस आने पर बिल्डिंग की जाएगी सील
किसी इमारत में 10 कोरोना केस आने पर की जाएगी सील (फाइल फोटो)

बीएमसी (BMC) के नए नियमों के अनुसार, दो या अधिक मंजिल पर 10 या उससे अधिक मामले सामने आने पर पूरी इमारत सील की जाएगी और एक घर में एक या उससे अधिक मामले सामने आने के बाद उसे आंशिक रूप से सील किया जाएगा.

  • भाषा
  • Last Updated: September 16, 2020, 8:14 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई (Mumbai) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने बड़ा फैसला किया है. बीएमसी ने कहा कि किसी इमारत में 10 या उससे अधिक कोरोना के मरीज मिलने पर उस बिल्डिंग को सील कर दिया जाएगा. BMC के स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को संशोधित नियम जारी किए. एक बैठक में नगर निकाय प्रमुख इकबाल सिंह चहल द्वारा कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के बाद यह फैसला लिया गया.

इससे पहले बीएमसी (BMC) ने कहा था कि एक सोसायटी या इमारत में कोविड-19 के मामले सामने आने पर केवल उस मंजिल को ही सील किया जाएगा और पूरी इमारत को सील किए जाने की जरूरत नहीं है. बीएमसी के नए नियमों के अनुसार, दो या अधिक मंजिल पर 10 या उससे अधिक मामले सामने आने पर पूरी इमारत सील की जाएगी और एक घर में एक या उससे अधिक मामले सामने आने के बाद उसे आंशिक रूप से सील किया जाएगा.

उसने कहा कि संबंधित सहायक नगरपालिका आयुक्त या चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए पूरी इमारत को सील करने का फैसला कर सकते हैं, यदि किसी विशेष मंजिल या विंग का सील किया जाना संक्रमण से निपटने के लिए पर्याप्त ना हो.




मुंबई में कोरोना का आंकड़ा 1.73 लाख के पार
मुंबई में मंगलवार को कोरोना वायरस के 1,585 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,73,534 हो गई. वहीं, 49 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 8,227 हो गई थी. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार मंगलवार तक कुल 8,763 इमारतें सील की गई थीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading