Home /News /maharashtra /

छत्रपति शिवाजी टर्मिनल सहित इन सात स्‍टेशनों पर लगेगा 100 फीट का तिरंगा

छत्रपति शिवाजी टर्मिनल सहित इन सात स्‍टेशनों पर लगेगा 100 फीट का तिरंगा

Demo Pic.

Demo Pic.

आदेश के मुताबिक 75 स्टेशनों की लिस्ट में मुम्बई के कुल 7 स्टेशन शामिल हैं. इनमें सीएसटी के अलावा मध्य रेलवे के लोकमान्य तिलक टर्मिनस, दादर, ठाणे और कल्याण स्टेशन,जबकि पश्चिम रेलवे के मुम्बई सेंट्रल और बान्द्रा स्टेशन के नाम शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...
    भारतीय रेलवे ने देशभर के व्यस्ततम 75 रेलवे स्टेशनों पर 100 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा लगाने का फैसला किया है. इस आदेश के बाद मुंबई के मशहूर छत्रपति शिवाजी टर्मिनल स्‍टेशन के ऊपर लगे तिरंगे झंडे को बदला जाएगा. इसके बजाय अब यहां 100 फीट का तिरंगा लगाया जाएगा.

    आदेश के मुताबिक 75 स्टेशनों की लिस्ट में मुम्बई के कुल 7 स्टेशन शामिल हैं. इनमें सीएसटी के अलावा मध्य रेलवे के लोकमान्य तिलक टर्मिनस, दादर, ठाणे और कल्याण स्टेशन,जबकि पश्चिम रेलवे के मुम्बई सेंट्रल और बान्द्रा स्टेशन के नाम शामिल हैं.

    इस संबंध में रेलवे बोर्ड ने आदेश जारी किया है. जिसे सभी जोनल रेलवे को भेजा गया है.आदेश के मुताबिक संबंधित विभाग अगले महीने के अंत तक झंडे लगाने की प्रक्रिया को पूरा करें. रेलवे बोर्ड के एग्जीक्युटिव डायरेक्टर विवेक सक्सेना द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि देश के सभी A1 क्लास के रेलवे स्टेशनों पर 100 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा लगाया जाएगा.

    Tags: Indian railway, Maharashtra, Mumbai, Railway, Tiranga yatra

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर