नवी मुंबई: तुलसी का बीज बताकर लाई गई 130 किलोग्राम हेरोइन जब्त, दो गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने नवी मुम्बई में एक कंटेनर में से 130 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है. खास बात यह है कि यह हेरोइन तुलसी का बीज बताकर लाई जा रही थी. पुलिस ने हेरोइन रखने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 28, 2019, 11:42 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 28, 2019, 11:42 AM IST
दिल्ली पुलिस ने नवी मुम्बई में एक कंटेनर में से 130 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है. खास बात यह है कि यह हेरोइन तुलसी का बीज बताकर लाई जा रही थी. पुलिस ने हेरोइन रखने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें से एक अफगानिस्तान का नागरिक है. पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) मनीषी चंद्रा ने बताया कि कंटेनर में जूट के 260 थैलों में से अफगान की 130 किलोग्राम सूखी हेरोइन जब्त की गई है.

हेरोइन अफगानिस्तान के इस्लाम किला में बनी थी, ईरान के रास्ते पहुंची मुंबई

उन्होंने बताया कि मादक पदार्थ को तुलसी के बीज की खेप के तौर पर लाया जा रहा था. यह अफगानिस्तान के इस्लाम किला में बनी थी और इसे समुद्री रास्ते से ईरान के बांदर अब्बास से मुम्बई लाया गया था. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले में अफगान के एक नागरिक सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

मनीषी चंद्रा ने बताया कि इससे पहले अफगान के चार नागरिकों सहित सात लोगों को के पास से 200 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई थी. हेरोइन रखने के आरोप में इन सातों लोगों को बाद में गिरफ्तार भी किया गया था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस अभी तक करीब 1,320 करोड़ रुपये की कीमत की 330 किलोग्राम हेरोइन जब्त कर चुकी है.

ये भी पढ़ें:

कॉलेज की फीस न भर पाने पर किसान की बेटी ने की खुदकुशी, 12 वीं में आए थे 89 फीसदी मार्क्‍स

शराब पीकर गालियां देते थे पिता, मिलता था एक वक्त का खाना, आज हैं IAS अफसर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 5:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...