मुंबई: दही-हांडी कार्यक्रमों में 140 गोविंदा जख्‍मी, अस्‍पतालों में चल रहा इलाज

News18Hindi
Updated: August 25, 2019, 9:32 AM IST
मुंबई: दही-हांडी कार्यक्रमों में 140 गोविंदा जख्‍मी, अस्‍पतालों में चल रहा इलाज
मुंबई में जन्‍माष्‍टमी पर दही.हांडी उत्‍सव में 140 गोविंदा घायल.

पश्चिम महाराष्ट्र खासतौर पर कोल्हापुर और सांगली जिलों में आई भीषण बाढ़ (Flood) की वजह से मुंबई सहित राज्य के अन्य हिस्सों में शनिवार को ‘दही हांडी’ (Dahi-Handi) का उत्साह कुछ फीका रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2019, 9:32 AM IST
  • Share this:
महाराष्‍ट्र के मुंबई में जन्‍माष्‍टमी (Janmashtami) के अवसर पर शनिवार को हुए दही-हंडी (Dahi-Handi) के कार्यक्रमों में कुल 140 गोविंदा (Govinda) जख्मी हो गए. घायल अवस्‍था में सभी गोविंदाओं को अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया. जहां से 103 गोविंदाओं को हल्‍की चोटों के चलते प्राथमिक उपचार देकर अस्‍पतालों से छुट्टी दे दी गई. जबकि 37 गोविंदा अभी भी भर्ती हैं. जिनका इलाज किया जा रहा है.

हालांकि पश्चिम महाराष्ट्र खासतौर पर कोल्हापुर (Kolhapur) और सांगली (Sangli) जिलों में आई भीषण बाढ़ की वजह से मुंबई (Mumbai) सहित राज्य के अन्य हिस्सों में शनिवार को ‘दही हांडी’ का उत्साह कुछ फीका रहा था. मुंबई सहित राज्य के अन्य हिस्सों में कई दहीं हांडी मंडलों और आयोजकों ने बाढ़ पीड़ितों के प्रति एकजुटता प्रकट करने के लिए उत्सव को साधारण तरीके से मनाने का फैसला किया. कुछ मंडलों ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए पैसे दान किए.

महाराष्‍ट्र में जन्‍माष्‍टमी पर मनाया जाता है खास दही-हांडी उत्‍सव
बता दें कि महाराष्ट्र में दही हांडी जन्माष्टमी उत्सव का हिस्सा है जिसमें युवा भाग लेते हैं. जिन्हें गोविंदा कहते हैं. ये गोविंदा रंगबिरंगे कपड़ों में मानव पिरामिड बनाकर दही की हांडी फोड़ने की कोशिश करते हैं. इस दौरान इन्‍हें इनाम भी दिया जाता है.

ये भी पढ़ें

महाराष्ट्र: बारिश और बाढ़ ने दही हांडी का उत्साह किया फीका

इस जानवर के साथ किया था रेप, CCTV फुटेज से पकड़ा गया आरोपी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 9:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...