चक्रवात निसर्ग के कारण मुंबई से इंडिगो की आज 17 फ्लाइट कैंसिल, 3 का होगा संचालन
Mumbai News in Hindi

चक्रवात निसर्ग के कारण मुंबई से इंडिगो की आज 17 फ्लाइट कैंसिल, 3 का होगा संचालन
इंडिगो की फ्लाइट होंगी प्रभावित. (Pic-youtube)

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक चक्रवात निसर्ग (Cyclone Nisarga) उत्तर महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के तटीय इलाकों से बुधवार की शाम तक गुजर सकता है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) और गुजरात (Gujarat) के तटीय इलाकों में 3 जून को चक्रवात निसर्ग (Cyclone Nisarga) टकराएगा. इससे निपटने के लिए विभिन्‍न तैयारियां की गई हैं. इस तूफान का असर उड़ानों पर भी पड़ेगा. इसके चलते इंडिगो ने बुधवार को मंबई आने और जाने वाली अपनी 17 उड़ानें रद्द कर दी हैं. इंडिगो बुधवार को मुंबई से सिर्फ 3 उड़ानों का ही संचालन करेगी.

इससे पहले भारतीय विमानन नियामक डीजीसीए ने चक्रवात निसर्ग के महाराष्ट्र और गुजरात के तटीय इलाकों में पहुंचने को देखते हुए मंगलवार को एयरलाइन एवं पायलटों को प्रतिकूल मौसम में संचालन के दिशानिर्देश जारी किए थे.


भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक चक्रवात उत्तर महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के तटीय इलाकों से बुधवार की शाम तक गुजर सकता है.



नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) के मुताबिक, 'दो महीने के बाद हाल में घरेलू विमानन गतिविधियां शुरू हुई हैं. इतने लंबे समय तक परिचालन से दूर रहने और भारत भर में इस समय मौसम को देखते हुए विमानों के उड़ान को लेकर चुनौतियां हैं.' मुंबई हवाई अड्डे पर बुधवार को चक्रवात के कारण विमानों की उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं. 25 मई से यहां प्रतिदिन 50 घरेलू विमानों की आवाजाही हो रही है.

गुजरात में भेजी जाएंगी 17 टीमें
न्यूज़ एजेंसी PTI की खबर के मुताबिक, एक वीडियो मैसेज में एनडीआरएफ के डायरेक्टर जनरल एसएन प्रधान ने कहा, 'अरब सागर से तेज लहरें उठ रही हैं. लिहाजा गुजरात में 10 टीमें भेजी गई हैं. गुजरात की विजय रूपाणी सरकार ने एनडीआरएफ की 5 और टीमों की मांग की है. कुल मिलाकर गुजरात में 17 टीमें भेजी जाएंगी. फिलहाल दो स्टैंड बाय हैं.'

वहीं, महाराष्ट्र में अब तक 6 स्टैंड बाय के साथ 16 टीमें भेजी जा रही हैं. तीन जून को तूफान के राज्य के तट पर पहुंचने की आशंका है. महाराष्ट्र के पालघर के 21 हजार लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया है.

यह भी पढ़ें:
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading