मंगेतर के परिवार ने पैसे देने से किया इनकार तो युवक ने तोड़ी शादी, मामला दर्ज

भाषा
Updated: September 9, 2019, 9:11 PM IST
मंगेतर के परिवार ने पैसे देने से किया इनकार तो युवक ने तोड़ी शादी, मामला दर्ज
प्रतीकात्मक तस्वीर

अधिकारियों ने बताया कि पीड़िता के परिवार ने जब उसकी मांग नहीं मानी तो उसने शादी तोड़ दी.

  • Share this:
मुंबई. एक इंटरनेशनल एयरलाइन (International Airline) में काम करने वाले 29 वर्षीय चालक दल के सदस्य के खिलाफ उसकी मंगेतर (Fiance) की शिकायत पर धोखाधड़ी और छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया गया है. मुंबई पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार दोनों परिवार की रजामंदी से एक इंटरनेशनल बैंक में काम करने वाली 24 वर्षीय महिला से आरोपी की सगाई हुई थी. पिछले एक साल से दोनों एक दूसरे को जानते थे.

मुंबई के उपनगर अंबोली में पुलिस को दिए बयान में पीड़िता ने कहा कि उसका मंगेतर एक इंटरनेशनल एयरलाइन में चालक दल का सदस्य है. उसने फर्नीचर और कपड़े खरीदने के लिए उसके माता-पिता से ढाई लाख रुपए लिए थे. महिला ने अपनी शिकायत में दावा किया कि बाद में उसने उसके परिवार से 25 लाख रुपए और मांगे.

अधिकारियों ने बताया कि पीड़िता के परिवार ने जब उसकी मांग नहीं मानी तो उसने शादी तोड़ दी. इस फैसले से गुस्साई महिला ने रविवार को अंबोली पुलिस में जाकर उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने का अनुरोध किया.

अंबोली पुलिस थाना के वरिष्ठ इंस्पेक्टर दीपक कजावे ने बताया, 'पीड़ित की शिकायत के आधार पर हमने आईपीसी की धाराओं 420 (धोखाधड़ी), 354 (हमला या महिला की गरिमा का हनन करने) और 406 (विश्वासघात) के तहत उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है.'

उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार किया जाना बाकी है क्योंकि वह दोहा में है, हालांकि आगे की जांच जारी है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

कश्मीरी गायक का दावा, आर्टिकल 370 हटने के बाद मुंबई में घर से निकाला

महाराष्ट्र: बुलढाणा के जंगल में मरे मिले 90 कुत्ते, बंधे थे मुंह और पैर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 9:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...