Home /News /maharashtra /

34 rebel mlas of shiv sena wrote a letter to the governor declared eknath shinde as its leader

शिवसेना के 34 बागी विधायकों ने राज्यपाल को लिखा खत, एकनाथ शिंदे को घोषित किया अपना नेता

शिवसेना के 34 विधायकों ने एकनाथ शिंदे के समर्थन में राज्यपाल को लिखा पत्र (फाइल फोटो)

शिवसेना के 34 विधायकों ने एकनाथ शिंदे के समर्थन में राज्यपाल को लिखा पत्र (फाइल फोटो)

Shivsena MLAs: महाराष्ट्र में शिवसेना के 34 बागी विधायकों ने राज्यपाल को पत्र लिखकर पार्टी नेता एकनाथ शिंदे का समर्थन किया है. इन विधायकों ने एकनाथ शिंदे को अपना नेता घोषित किया है. इन विधायकों के इस फैसले से उद्धव ठाकरे सरकार का बने रहने अब मुश्किल नजर आ रहा है.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई: महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की सरकार को एक और झटका लगा है. शिवसेना के 34 विधायकों ने राज्यपाल को पत्र लिखकर पार्टी नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) का समर्थन किया है. एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, राज्यपाल को भेजे गए विधायकों के हस्ताक्षर वाले लेटर में उन्होंने एकनाथ शिंदे को अपना नेता घोषित किया है.

उधर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पार्टी विधायकों की इमरजेंसी बैठक को संबोधित करना शुरू कर दिया है. हालांकि एकनाथ शिंदे ने इस मीटिंग को अवैध करार दिया है. वहीं अपने संबोधन में उद्धव ठाकरे ने कहा है कि शिवसेना और हिंदुत्व में कोई अंतर नहीं है. हमने बाला साहेब के सिद्धांतों को नहीं छोड़ा है.

खबर है कि पार्टी के बागी नेता एकनाथ शिंदे गुवाहाटी में आज शाम 7 बजे मीडिया को संबोधित करेंगे. बताया जा रहा है कि गुवाहाटी में कैंप कर रहे शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से वर्चुअल मुलाकात के लिए समय मांगा है.

ये भी पढ़ें : Video: शिवसेना विधायक का बड़ा आरोप- मुझे अगवा कर कैद में रखा, मैं उद्धव ठाकरे के साथ हूं

इस दौरान वे राज्यपाल के सामने अपने विधायकों की संख्या दिखा अपनी ताकत दिखाएंगे. उम्मीद है कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से एकनाथ शिंदे अपने विधायकों से राज्यपाल की मुलाकात करवाएंगे. हालांकि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं और वे मुंबई के अस्पताल में भर्ती हैं.

एमवीए नेताओं के बीच हुई बैठक के बारे में सूत्रों ने सीएनएन-न्यूज 18 को बताया है कि ठाकरे बहुमत के लिए आंकड़ों के खेल को लेकर निश्चिंत हैं. उन्हें भरोसा है कि उनके पास पर्याप्त विधायक मौजूद हैं. हालांकि मुख्यमंत्री जानते हैं कि शिंदे की घर वापसी मुश्किल है. लेकिन उन्हें इस बात का पूरा विश्वास है कि कई विधायक वापस लौट आएंगे. अगर बागी विधायक पार्टी में नहीं लौटते हैं तो उद्धव ठाकरे सरकार का गिरना तय माना जा रहा है.

Tags: CM Uddhav Thackeray, Shivsena

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर