Home /News /maharashtra /

मुंबई: BMC के निर्देश, 4 फुट से ज्यादा ऊंची देवी प्रतिमा नहीं, मंडप में फॉलो करें सख्त कोविड प्रोटोकॉल

मुंबई: BMC के निर्देश, 4 फुट से ज्यादा ऊंची देवी प्रतिमा नहीं, मंडप में फॉलो करें सख्त कोविड प्रोटोकॉल

दुर्गा पूजा के लिए बीएमसी ने जारी किए दिशानिर्देश. (तस्वीर-afp)

दुर्गा पूजा के लिए बीएमसी ने जारी किए दिशानिर्देश. (तस्वीर-afp)

बीएमसी (BMC) ने नोटिस जारी कर कहा है कि दुर्गा पूजा (Durga Puja 2021) का आयोजन कोरोना प्रोटोकाल के तहत किया जाएगा. नोटिस में प्रतिमा की ऊंचाई के बारे में भी निर्देश दिए गए हैं. इसके मुताबिक प्रतिमा 4 फुट से ऊंची नहीं होनी चाहिए साथ ही दर्शनार्थी कोविड प्रोटोकाल के सारे नियम के तहत ही दर्शन करें.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. मुंबई (Mumbai) में इस बार भी नवरात्रि में दुर्गा पूजा (Durga Puja) के मंडप लगाने वाले आयोजकों और दर्शनार्थियों को कोरोना प्रोटोकाल को सख्ती से फॉलो करना पड़ेगा. गुरुवार को बीएमसी ने नोटिस जारी कर कहा है कि दुर्गा पूजा का आयोजन कोरोना प्रोटोकाल के तहत किया जाएगा. नोटिस में प्रतिमा की ऊंचाई के बारे में भी निर्देश दिए गए हैं. इसके मुताबिक प्रतिमा 4 फुट से ऊंची नहीं होनी चाहिए. साथ ही दर्शनार्थी कोविड प्रोटोकाल के सारे नियम के तरह ही दर्शन करें.

    नोटिस में सख्त कोविड प्रोटोकाल फॉलो करने के निर्देश
    बीएमसी के निर्देश में दुर्गापूजा के लिए बनाए गए सभी मंडपों को दिन में 3 बार सैनेटाइज करने, मिठाई-फूल न चढ़ाने और बांटने के आदेश दिए गए हैं. मंडप में 5 लोगों से ज्यादा लोग एक समय में उपस्थित नहीं रहने चाहिए. सोशल डिस्टेंसिंग आवश्यक होगी. आयोजकों को ऑनलाइन दर्शन के लिए आस्थावानों को प्रेरित करना चाहिए लेकिन जो लोग फिजिकल दर्शन के लिए आएंगे उनके लिए कोविड सुरक्षा प्रोटोकाल का खास ख्याल रखना होगा.

    दिल्ली में भी नोटिस जारी
    इससे पहले दिल्ली में भी त्योहारी मौसम के लिए नोटिस जारी किया गया है. राजधानी में जारी हुए आदेश के तहत रामलीला उत्सव में भीड़ जुटने पर रोक नहीं लगाई गई है. लेकिन साथ ही कोविड मानकों को सख्ती से लागू करने के निर्देश भी दिए गए हैं.

    रिकवरी रेट बेहतर लेकिन रुक नहीं रहे मौत के मामले
    इस बीच मुंबई में बुधवार को कोरोना के 527 नए मामले सामने आने के साथ ही 6 मौतें भी हुईं. हालांकि राहत की बात यह है कि रिकवरी रेट 97 फीसदी होने के साथ ही एक भी कन्टेनमेंट जोन नहीं है. बीएमसी ने हाल ही में 5 या फिर उससे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आने पर शहर में 51 बिल्डिंग सील की हैं.

    Tags: COVID 19, Durga Puja 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर