Home /News /maharashtra /

मुंबई में कोरोना से एक और कांस्टेबल की मौत, राज्य में कुल 96 पुलिसकर्मी संक्रमित

मुंबई में कोरोना से एक और कांस्टेबल की मौत, राज्य में कुल 96 पुलिसकर्मी संक्रमित

मुंबई में कोरोना वायरस से पुलिस हेड कांस्टेबल की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई में कोरोना वायरस से पुलिस हेड कांस्टेबल की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में संक्रमण के कारण किसी पुलिसकर्मी की मौत का यह दूसरा मामला है. इससे पहले, शनिवार को 57 वर्षीय कांस्टेबल की संक्रमण के कारण एक निजी अस्पताल में मौत हुई थी.

    मुंबई. मुंबई पुलिस (Mubai Police) के 52 वर्षीय एक हेड कांस्टेबल की कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के कारण मौत हो गई. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. मुंबई पुलिस ने ट्वीट में बताया कि पीड़ित कई दिन से इस संक्रमण से जूझ रहा था. महाराष्ट्र में संक्रमण के कारण किसी पुलिसकर्मी की मौत का यह दूसरा मामला है. इससे पहले, शनिवार को 57 वर्षीय कांस्टेबल की संक्रमण के कारण एक निजी अस्पताल में मौत हुई थी.

    कांस्टेबल पश्चिमी उपनगर के एक थाने से संबद्ध था, वह दक्षिण मुंबई के वर्ली नाका इलाके में रहता था. अधिकारियों ने बताया कि शनिवार तक महाराष्ट्र में कुल 96 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. इनमें 15 अधिकारी भी शामिल हैं. अधिकारी ने कहा कि इनमें से तीन पुलिस अधिकारियों और चार पुलिसकर्मियों को उपचार के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

    लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने पर 69,374 केस दर्ज

    उन्होंने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 69,374 मुकदमे आईपीसी की धारा 188 (लोकसेवक द्वारा जारी आदेश की अवहेलना करना) के तहत दर्ज किए गए हैं और इस संबंध में अब तक 14,955 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

    अधिकारी ने कहा, 'हमने पुलिसकर्मियों पर हमला करने पर 147 मुकदमे दर्ज किए और 147 लोगों को गिरफ्तार किया. लॉकडाउन के दौरान पृथक-वास के नियमों का उल्लंघन करने वाले 602 लोगों का पता लगाकर उन्हें दोबारा पृथक-वास में भेजा गया.' उन्होंने बताया कि अवैध आवाजाही के कुल 1,084 मामले दर्ज किए गए और 47,168 वाहनों को जब्त किया गया जबकि 2.63 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया.

    मुंबई में अब तक 191 की मौत
    महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (CoronaVirus) के 811 नये मामलों के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 7628 तक पहुंच गई है. साथ ही 22 और संक्रमितों की मौत के साथ राज्य में अबतक 323 लोग कोरोना वायरस की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं. राज्‍य स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने यह जानकारी दी है. जबकि अकेले मुंबई में ही शनिवार को कोरोना के 281 नए केस सामने आए और 12 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही मुंबई में कुल संक्रमितों की संख्‍या 4870 पहुंच गई है जबकि 191 लोग अभी तक अपनी जान गंवा चुके हैं.

    ये भी पढ़ें-

    Lockdown: 250 साल में पहली बार रमज़ान में मुंबई की मोहम्मद अली रोड पड़ी है सूनी

    विमान उड़ाने को तैयार मुंबई एयरपोर्ट, बनाई गाइडलाइन, बस आदेश का इंतजार

    Tags: Coronavirus, Coronavirus in India, Lockdown, Maharashtra, Mumbai, Police

    अगली ख़बर