Home /News /maharashtra /

महाराष्ट्र में 24 घंटे में सामने आए 552 नए केस, 12 की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 4,200 पहुंचा

महाराष्ट्र में 24 घंटे में सामने आए 552 नए केस, 12 की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 4,200 पहुंचा

उत्तराखंड में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है. (फाइल फोटो)

उत्तराखंड में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में संक्रमितों की संख्या 4,200 पहुंच गई है. इनमें बीते 24 घंटे में 552 मामले सामने आए और 12 लोगों की मौत हो चुकी है. जिसके बाद राज्य में मृतकों की संख्या 223 हो गई है.

    मुंबई. देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से अब तक 519 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 16,116 इसके संक्रमण के शिकार हैं. इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र (Maharashtra) में संक्रमितों की संख्या 4,200 पहुंच गई है. महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 552 मामले सामने आए हैं और 12 लोगों की मौत हो चुकी है. जिसके बाद महाराष्ट्र में मृतकों की संख्या 223 हो गई है.

    वहीं, मुंबई में कोरोना वायरस के संक्रमण से हड़कंप मच गया है. यहां के अलग-अलग 148 मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जबकि अभी टेस्ट के बाद कई और लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है. वॉकहार्ट हॉस्पिटल (Wockhardt Hospital) में 26 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और ये सारे यहां के मेडिकल स्टाफ हैं. इस हॉस्पिटल से अब तक कुल 80 मेडिकल स्टाफ कोरोना से संक्रमित हो गए हैं.



    कई हॉस्पिटल के मेडिकल स्टाफ पॉजिटिव
    बॉम्बे अस्पताल में 2 नए मामले सामने आए हैं और ये दोनों यहां के डॉक्टर हैं. इससे बॉम्बे हॉस्पिटल में कोरोना पॉजिटिव मेडिकल स्टाफ की संख्या बढ़कर 12 हो गई है. जसलोक हॉस्पिटल में 21 नए मामले सामने आए हैं और ये सभी यहां की नर्स हैं. भाटिया अस्पताल 35 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

    वॉकहार्ट अस्पताल में लगातार बढ़ रहे हैं मामले
    बता दें कि 6 अप्रैल को वॉकहार्ट हॉस्पिटल के 150 से ज्यादा कर्मचारियों को क्वारेंटाइन कर दिया गया था. बीएमसी अधिकारियों के मुताबिक मार्च के आखिरी हफ्ते में 70 साल का एक मरीज आया था, जो कोरोना वायरस पॉजिटिव था. उस मरीज को देखभाल करने वाली दो नर्सों को पहले कोरोना वायरस हुआ और धीरे-धीरे उन नर्सों से ये खतरनाक वायरस कई लोगों को अपनी चपेट में लेता गया, जिसके बाद बीएमसी ने इस पूरे अस्पताल को सील करने का फैसला लिया था.

    ये भी पढ़ें:

    PPE, वेंटिलेटर और मास्क पर जीएसटी छूट नहीं देगी सरकार, ये है असली वजह

    देश में 3.86 लाख कोरोना सैंपल की जांच हुई, टीके के टेस्‍ट के लिए टास्‍क फोर्सundefined

    Tags: Coronavirus, Maharashtra, Mumbai

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर