मुंबई में इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या 9 हुई, 24 घंटे बाद भी रेस्क्यू जारी
Mumbai News in Hindi

मुंबई में इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या 9 हुई, 24 घंटे बाद भी रेस्क्यू जारी
मुंबई में गुरुवार को पांच मंजिला इमारत ढह गई थी

मुंबई (Mumbai) के फोर्ट इलाके में छह मंजिली इमारत भानुशाली का एक हिस्सा गुरुवार को शाम पौने पांच बजे धंस गया था, जिससे दो व्यक्ति की तत्काल जान चली गयी थी. अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
मुंबई. मुंबई (Mumbai) के फोर्ट इलाके में इमारत ढह (building collapsed) जाने की घटना में मरने वालों की संख्या 9 हो गई है. इस घटना में 17 वर्षीय एक किशोरी ने शुक्रवार को यहां जे जे अस्ताल में दम तोड़ दिया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि हादसे में दो महिलाओं समेत सात लोगों की गुरुवार आधी से अभी तक मौत हो चुकी है. दक्षिण मुंबई में दुर्घटनास्थल पर तलाश एवं बचाव अभियान जारी है.

दरअसल, फोर्ट इलाके में छह मंजिली इमारत भानुशाली का एक हिस्सा गुरुवार को शाम पौने पांच बजे धंस गया था, जिससे दो व्यक्ति की तत्काल जान चली गयी थी. बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारियों ने बताया कि तीन और व्यक्तियों को गुरुवार आधी रात को अस्तपाल में मृत घोषित कर दिया गया था, जिन्हें दुर्घटनास्थल पर मलबे से निकालकर अस्पताल ले जाया गया था. इसी के साथ ही 62 साल की एक महिला की शुक्रवार सुबह मौत हो गयी.

अधिकारियों के अनुसार इस वृद्ध महिला को मलबे से निकालकर जे जे अस्पताल ले जाया गया था जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. उनके मुताबिक क्रमश 35 (साल के एक पुरूष) और 23 (साल की एक महिला) दो और लोगों को मलबे से निकालकर जे जे अस्तपाल ले जाया गया जहां उन्हें शुक्रवार दोपहर को मृत घोषित कर दिया गया.



अधिकारियों ने बताया कि गंभीर रूप से घायल 17 साल एक एक किशोरी ने शुक्रवार सुबह जे जे अस्पताल में दम तोड़ दिया. दो घायलों का इलाज चल रहा है.
बीएमसी सूत्रों के अनुसार इस इमारत के कुछ हिस्से को मरम्मत के लिए महाराष्ट्र आवास एवं क्षेत्र विकास प्राधिकरण ने खाली करवाया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज