लाइव टीवी

धनंजय मुंडे के भाषण में छेड़छाड़ करने वाले लोगों पर केस दर्ज, पंकजा बोलीं- वीडियो फर्जी नहीं

भाषा
Updated: October 21, 2019, 1:43 PM IST
धनंजय मुंडे के भाषण में छेड़छाड़ करने वाले लोगों पर केस दर्ज, पंकजा बोलीं- वीडियो फर्जी नहीं
धनंजय मुंडे के खिलाफ मामला दर्ज होने के एक दिन बाद उनके भाषण से छेड़छाड़ करने के आरोप में कुछ लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. (फाइल फोटो)

अभद्र टिप्पणी के आरोप में चचेरे भाई एवं राकांपा (NCP) नेता धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) के खिलाफ रविवार को मामला दर्ज किया गया था. सोमवार को परली विधानसभा के लिए मतदान करने के बाद पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) ने कहा कि क्लिप फर्जी नहीं है.

  • Share this:
बीड. महाराष्ट्र (Maharashtra) की मंत्री पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) के खिलाफ कथित अभद्र टिप्पणी को लेकर उनके चचेरे भाई एवं राकांपा (NCP) नेता धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) के खिलाफ मामला दर्ज होने के एक दिन बाद कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ उनके भाषण से आपराधिक इरादे से ‘छेड़छाड़’ करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.

पंकजा और विधानपरिषद में विपक्ष के नेता धनंजय चचेरे भाई-बहन हैं और दोनों ही परली विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं. धनंजय मुंडे राकांपा के और पंकजा मुंडे भाजपा की उम्मीदवार हैं. पुलिस ने सोमवार को बताया कि राकांपा के एक स्थानीय नेता वाल्मिक करड़ ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसके बाद रविवार शाम प्राथमिकी दर्ज की गई.

'चरित्र हनन करने के इरादे से तोड़ा-मरोड़ा गया है भाषण'
दोनों ही महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव में बीड जिले के परली क्षेत्र से आमने-सामने हैं. शिकायत में करड़ ने कहा कि उन्हें संदेह है कि क्लिप में छेड़छाड़ के पीछे भाजपा के सोशल मीडिया से जुड़े लोगों का हाथ है. इसमें करड़ ने आरोप लगाया गया है कि एक चुनावी रैली में धनंजय मुंडे के मुख्य भाषण को उनका चरित्र हनन करने के इरादे से तोड़ा-मरोड़ा गया है.

राकांपा नेता की टिप्पणियों वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इसके बाद बीड जिले के परली से ताल्लुक रखने वाले एक भाजपा नेता ने शनिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. हालांकि, राकांपा नेता ने कहा था कि जो वीडियो वायरल हुआ है, उससे छेड़छाड़ की गई है और वह फर्जी है. उनकी टिप्पणियों को तोड़ा-मरोड़ा गया है.

छवि खराब करने के लिए वायरल किया जा रहा है वीडियो
पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार देर रात धनंजय मुंडे के खिलाफ भादंसं की धारा 500 (मानहानि), 509 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के लिए शब्द और हावभाव का प्रदर्शन) और 294 (सार्वजनिक स्थल पर अश्लील कृत्य) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई. इस बीच, धनंजय मुंडे ने रविवार को बीड में कहा कि जानबूझकर उनकी छवि खराब करने और उन्हें खलनायक के रूप में पेश करने के लिए उनकी टिप्पणियों को तोड़-मरोड़कर सोशल मीडिया पर एक क्लिप वायरल की जा रही है.
Loading...

फर्जी नहीं है वीडियो क्लिप: पंकजा मुंडे
सोमवार को परली विधानसभा के लिए मतदान करने के बाद पंकजा मुंडे ने कहा कि वीडियो क्लिप फर्जी नहीं है. मुंडे ने कहा, ‘मैंने वह क्लिप कई बार देखी और जिस तरह से वह भाषण दिया गया, जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया उससे मुझे बहुत ठेस पहुंची. रविवार को महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने भी विधानपरिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे की टिप्पणी पर स्वत: संज्ञान लिया. आयोग की अध्यक्ष विजया राहतकर ने औरंगाबाद में संवाददाताओं से कहा कि राकांपा नेता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 1:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...