लाइव टीवी

भिखारी की मौत के बाद घर से मिली 8.77 लाख की FD और 1.77 लाख रुपए नकद

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 6:14 PM IST
भिखारी की मौत के बाद घर से मिली 8.77 लाख की FD और 1.77 लाख रुपए नकद
सिक्कों की गिनती करती हुई पुलिस टीम.

पुलिस को उस वक्त और हैरानी हुई जब उन्हें पता चला कि भिखारी ने पैन कार्ड, आधार कार्ड और सीनियर सिटिजन कार्ड भी बनवा रखे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 6:14 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी (Mumbai) में गोवंडी रेलवे स्टेशन के पास एक भिखारी (Beggar) की ट्रेन से कटकर मौत हो गई. रेलवे पुलिस की तफ्तीश में भिखारी की पहचान बिरभीचंद आजाद के रूप में हुई, जिसकी उम्र 82 साल थी. रेलवे पुलिस जब भिखारी के परिजनों की तलाश में उसके घर पहुंची तो उनके होश ही उड़ गए. पुलिस को भिखारी के घर में 1.77 लाख रुपए के सिक्के और 8.77 लाख के फिक्स्ड डिपॉजिट के पेपर मिले.

पुलिस को उस वक्त और हैरानी हुई जब उन्हें पता चला कि भिखारी ने पैन कार्ड, आधार कार्ड और सीनियर सिटिजन कार्ड भी बनवा रखे थे. पुलिस को उसके घर में मौजूद सिक्कों को गिनने में लगभग 8 घंटे लग गए. ये सिक्के बोरियों में भरे हुए थे. पुलिस को बिभरीचंद के घर में पैसे और पेपर्स का हिसाब किताब करने में रातभर लग गए.



राजस्थान का रहने वाला था आजाद
Loading...

बिभरीचंद के संबंध में पुलिस ने जब आस पास के लोगों से जानकारी जुटाई तो उन्होंने बताया कि ये खुद को राजस्थान का बताता था और मुंबई लोकल में भीख मांगा करता था. पुलिस ने बताया कि काफी पहले बिरभीचंद के साथ उसका परिवार भी रहता था. लेकिन बाद में सब वापस राजस्थान चले गए. मुंबई की पुलिस ने इस बारे में राजस्थान पुलिस को जानकारी दे दी है. बिभरीचंद के साथी भिखारियों को यकीन ही नहीं हो रहा है कि वो इतने पैसे वाला था.



ये भी पढ़ें-

तरन तारन बम ब्लास्ट में बड़ा पर्दाफाश, सुखबीर सिंह बादल की हत्या की थी साजिश

शादी का झांसा देकर दलित नाबालिग लड़की से किशोर करता रहा रेप, थानाध्यक्ष बोले- बच्चों से गलतियां हो जाती हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 2:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...