मुंबई: रैगिंग से परेशान मेडिकल छात्रा ने दी जान, परिजनों ने मंत्री से भी लगाई थी गुहार

महाराष्‍ट्र के एक सरकारी अस्‍पताल में पढ़ाई करने वाली छात्रा ने कथित तौर पर रैगिंग और मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर खुदकुशी कर ली है. बताया जाता है कि छात्रा के परिजनों ने अस्‍पताल के डीन, पुलिस और यहां तक की राज्‍यमंत्री से भी इस बाबत गुहार लगाई थी.

News18Hindi
Updated: May 25, 2019, 9:56 AM IST
मुंबई: रैगिंग से परेशान मेडिकल छात्रा ने दी जान, परिजनों ने मंत्री से भी लगाई थी गुहार
मुंबई: रैगिंग से परेशान मेडिकल छात्रा ने दी जान, परिजनों ने मंत्री से भी लगाई थी गुहार
News18Hindi
Updated: May 25, 2019, 9:56 AM IST
महाराष्‍ट्र से एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां के एक सरकारी अस्‍पताल में पढ़ाई करने वाली छात्रा ने कथित तौर पर रैगिंग और मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर खुदकुशी कर ली है. छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी. छात्रा की पहचान डॉक्‍टर पायल तडवी के तौर पर की गई है. बताया जाता है कि छात्रा के परिजनों ने अस्‍पताल के डीन, पुलिस और यहां तक की राज्‍यमंत्री से भी इस बाबत गुहार लगाई थी. इन्‍हें लिखित में शिकायत दी गई थी, लेकिन किसी ने रैगिंग रोकने को लेकर कदम नहीं उठाया.

तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर

जानकारी के मुताबिक, छात्रा की आत्‍महत्‍या से जुड़ी यह घटना मुंबई के सरकारी अस्‍पताल बीवाईएल नायर हॉस्पिटल की है. छात्रा के माता-पिता की शिकायत पर मुंबई पुलिस ने तीन सीनियर डॉक्‍टर्स के खिलाफ मामला दर्ज किया है. परिजनों का आरोप है कि आरोपी डॉक्‍टर्स उनकी बेटी का मानसिक उत्‍पीड़न के साथ ही जातीय टिप्‍पणी भी करते थे. सीनियर्स के इस व्‍यवहार से पायल बेहद परेशान रहती थी.

खुदकुशी से 4 घंटे पहले की थी तीन सर्जरी

डॉक्‍टर पायल तडवी बीवाईएल नायर हॉस्पिटल से एमडी की पढ़ाई कर रही थीं. उनका दूसरा साल चल रहा था. मीडिया रिपोर्ट में महाराष्‍ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्‍टर्स के एक सदस्‍य का हवाला देते हुए कहा गया है कि डॉ. पायल ने खुदकुशी करने से तकरीबन 4 घंटे पहले तीन सर्जरी की थी. उन्‍होंने बताया कि उस वक्‍त वह बिल्‍कुल भी तनाव में नहीं थीं. सर्जरी करने के कुछ घंटों के बाद ही उनके कमरे से उनका शव बरामद किया गया.

ये भी पढ़ें -

पश्चिम और पूर्वांचल में सफल रहा सपा-बसपा गठबंधन, अवध, ब्रज और बुंदेलखंड में बीजेपी को लाभ
Loading...

नरेंद्र मोदी अगले 5 साल में तैयार करेंगे 25 साल की तेज आर्थिक ग्रोथ की जमीन!

Lok Sabha Election 2019 Result: यूपी में इस केंद्रीय मंत्री को छोड़कर सभी ने दर्ज की जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 25, 2019, 9:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...