लाइव टीवी

बंबई हाईकोर्ट में महिला ने दायर की जनहित याचिका, की Tik Tok पर बैन लगाने की मांग

भाषा
Updated: November 19, 2019, 6:10 AM IST
बंबई हाईकोर्ट में महिला ने दायर की जनहित याचिका, की Tik Tok पर बैन लगाने की मांग
अगले सप्ताह याचिका पर सुनवाई होने की उम्मीद है (File Photo)

पिछले साल भी महिला ने मद्रास हाईकोर्ट (Madras High Court) में इसी तरह की याचिका दायर कर टिकटॉक (Tik Tok) पर पाबंदी लगाने की मांग की थी.

  • Share this:
मुंबई. बंबई हाईकोर्ट (Bombay High Court) में एक जनहित याचिका/पीआईएल (Public interest litigation/PIL) दायर कर वीडियो ऐप टिकटॉक (TikTok) पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है. याचिका में कहा गया है कि इस ऐप पर बेरोक-टोक अश्लील विषयवस्तु अपलोड किए जाते हैं और यह देश के युवाओं को नुकसान पहुंचा रहा है.

तीन बच्चों की मां हीना दरवेश ने 11 नवंबर को याचिका दायर की थी. हीना मुंबई की रहने वाली हैं. जनहित याचिका की प्रतियां सोमवार को उपलब्ध कराई गईं. याचिकाकर्ता ने दावा किया कि है टिकटॉक की वजह से अपराध की कई घटनाएं हुई हैं. कुछ मामलों में हत्याएं भी हुई.

बता दें, टिकटॉक पर कॉमेडी या संगीत के छोटे-छोटे वीडियो बनाकर अपलोड किए जाते हैं. हीना दरवेश ने पिछले साल मद्रास हाईकोर्ट में इसी तरह की याचिका दायर कर अश्लील विषयवस्तु के लिए ऐप पर पाबंदी लगाने की मांग की थी.

बंबई हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा गया, ‘टिकटॉक पर निर्बाध अश्लील विषयवस्तु से देश के युवाओं को नुकसान हो रहा है. इस साल जुलाई में मुंबई पुलिस ने हिंसा भड़काने और धार्मिक समूहों के बीच रंजिश बढ़ाने के लिए टिकटॉक पर वीडियो पोस्ट करने के लिए कुछ लोगों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए थे.’ अगले सप्ताह एक खंडपीठ के समक्ष याचिका पर सुनवाई होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें-

BMC मेयर चुनाव: शिवसेना के पास बना रहेगा मुंबई महापौर का पद!, जानें- इसकी वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 10:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर