मुंबई के तलोजा जेल के क्वारंटाइन सेंटर में कैदी ने फांसी लगाकर की खुदकुशी
Mumbai News in Hindi

मुंबई के तलोजा जेल के क्वारंटाइन सेंटर में कैदी ने फांसी लगाकर की खुदकुशी
मुंबई के तलोजा जेल के क्वारंटाइन सेंटर में एक कैदी ने की आत्महत्या (सांकेतिक तस्वीर)

अधिकारी ने बताया कि सुलेमान कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित नहीं था. उन्होंने बताया कि बुधवार की देर रात लगभग एक बजे, सुलेमान क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) के शौचालय में गया और एक तौलिया का उपयोग कर खुद को फांसी लगा ली.

  • Share this:
मुंबई. नवी मुंबई (Navi Mumbai) में तलोजा जेल के क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) में गुरुवार को 43 वर्षीय एक कैदी ने कथित रूप से आत्महत्या (Suicide) कर ली. कैदी को नशीले पदार्थ के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. कैदी की पहचान नई दिल्ली के दरियागंज निवासी मोहम्मद सुलेमान के रूप में हुई.

अधिकारी ने बताया कि सुलेमान को राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की दिल्ली इकाई ने नशीले पदार्थ से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया था और मजिस्टीरियल हिरासत के अंतर्गत नवी मुंबई के तलोजा केंद्रीय कारागार में रखा था. उसके खिलाफ स्वापक औषधि और मन: प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था. अधिकारी ने बताया कि जेल में कोविड-19 के प्रसार के कारण, कुछ कैदियों को खारघर के नजदीकी स्कूल में स्थापित जेल के पृथक-वास केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया है.

शौचालय में खुद को लगाई फांसी



अधिकारी ने बताया कि सुलेमान कोविड-19 से संक्रमित नहीं था. उन्होंने बताया कि बुधवार की देर रात लगभग एक बजे, सुलेमान क्वारंटाइन सेंटर के शौचालय में गया और एक तौलिया का उपयोग कर खुद को फांसी लगा ली. उन्होंने बताया कि जेल के कुछ कर्मचारियों ने उसे शौचालय में फांसी पर लटका देखा, जिसके बाद पुलिस को इस घटना के बारे में सूचित किया गया. अधिकारी ने बताया कि कथित आत्महत्या के कारण का पता अभी तक नहीं चल पाया है.
उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी जे जे अस्पताल में भेजा गया है. अधिकारी ने बताया कि खारघर पुलिस स्टेशन में एक आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच चल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading