महाराष्ट्र विधानसभा का आगामी चुनाव लड़ेगी AAP, गठबंधन के लिए तैयार

भाषा
Updated: August 23, 2019, 9:57 PM IST
महाराष्ट्र विधानसभा का आगामी चुनाव लड़ेगी AAP, गठबंधन के लिए तैयार
आम आदमी पार्टी का चुनाव चिन्ह

पार्टी की वरिष्ठ नेता प्रीति शर्मा मेनन ने कहा, 'हम सीटों को अंतिम रूप देने पर विचार कर रहे हैं, जिन पर चुनाव लड़ा जाएगा. हम राज्य में 50 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं.'

  • Share this:
आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party/आप) ने कहा है कि पार्टी सितंबर-अक्टूबर में संभावित महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव (Maharashtra Assembly Elections) लड़ेगी क्योंकि राज्य नाकामी और लगातार पतन की दिशा में जा रहा है. आप के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव रूबेन मस्कारेन्हास (Ruben Mascarenhas) ने शुक्रवार को दावा किया कि उनकी पार्टी राज्य के 'संकटग्रस्त' लोगों को बचाने के लिये इस चुनावी संग्राम में कदम रखेगी.

उन्होंने कहा, 'देवेंद्र फडणवीस की सरकार महाराष्ट्र में जबरदस्त तरीके से विफल रही है. कभी प्रगतिशील रहा यह राज्य आज सूखे, बाढ़, किसानों की आत्महत्या, कृषि संकट, बेरोजगारी, नाकाम कानून व्यवस्था से गुजर रहा है और राज्य में विपक्षी पार्टियां कमजोर हैं.

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र चुनाव के लिये पार्टी की प्रचार समिति में रंगा रचुरे संयोजक, किशोर मंढयन सह संयोजक और धनंजय शिंदे सचिव होंगे. पार्टी की वरिष्ठ नेता प्रीति शर्मा मेनन समिति की सदस्य होंगी जो चुनाव की तैयारियों को देखेंगी.

वहीं, मेनन ने कहा, 'हम जानते हैं कि पूरे महाराष्ट्र में हमारी मजबूत उपस्थिति नहीं है. इसलिए हम सीटों को अंतिम रूप देने पर विचार कर रहे हैं, जिन पर चुनाव लड़ा जाएगा. हमने संभावित उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. हम राज्य में 50 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं.'

उन्होंने कहा कि पार्टी गठबंधन के लिए तैयार है. इससे पहले पार्टी ने अप्रैल-मई में राज्य में हुए लोकसभा चुनाव में हिस्सा नहीं लिया था.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 9:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...