• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: 3 अक्टूबर को वर्ली सीट से पर्चा दाखिल करेंगे आदित्य ठाकरे

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: 3 अक्टूबर को वर्ली सीट से पर्चा दाखिल करेंगे आदित्य ठाकरे

आदित्य ठाकरे 3 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करेंगे.

आदित्य ठाकरे 3 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करेंगे.

आगामी 3 अक्टूबर को आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) मुंबई के वर्ली विधानसभा क्षेत्र के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

  • Share this:
    मुंबई. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने मंगलवार को अपने बेटे और पार्टी के युवा नेता आदित्य ठाकरे के नामांकन (Nomination) को लेकर आधिकारिक घोषणा की. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार उन्होंने बताया कि 3 अक्टूबर को आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) मुंबई के वर्ली विधानसभा क्षेत्र के लिए अपना पर्चा भरेंगे. बता दें कि 30 सितंबर को शिवसेना ने आदित्‍य ठाकरे को चुनावी मैदान में उतारने की घोषणा की थी. शिवसेना ने आदित्‍य ठाकरे को मुंबई की वर्ली सीट से टिकट दिया था. वर्तमान में यह सीट शिवसेना के कब्‍जे में है. यहां से मौजूदा विधायक का टिकट काटकर आदित्‍य ठाकरे को टिकट दिया गया है.

    बता दें कि यह पहली बार है जब महाराष्‍ट्र की राजनीति के सबसे ताकतवर परिवार माने जाने वाले ठाकरे परिवार का कोई सदस्‍य चुनावी मैदान में उतर रहा है.



    बीजेपी शिवसेना को वर्ली सीट देने को तैयार नहीं

    आदित्‍य ठाकरे के मैदान में उतरने की घोषणा के साथ ही तय हो गया है कि शिवसेना ने अब अपनी निगाहें महाराष्‍ट्र के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर जमा दी है. इससे एक दिन पहले ही उद्धव ठाकरे कहा था कि उन्‍होंने बाला साहब ठाकरे से वादा किया था कि वो एक शिवसैनिक को सीएम की कुर्सी पर बिठाएंगे. इससे पहले भी कई शिवसैनिक आदित्‍य ठाकरे को सीएम बनाने की मांग कर चुके हैं. हालांकि बीजेपी शिवसेना को ये सीट देने को तैयार नहीं है.

    बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में बीजेपी के पास 135 विधायक हैं. शिवसेना के पास 75 विधायक हैं.

    बालासाहब ठाकरे ने खुद कभी चुनाव नहीं लड़ा
    बता दें कि शिवसेना की स्‍थापना बाला साहब ठाकरे ने की लेकिन उन्होंने खुद कभी चुनाव नहीं लड़ा. यहां तक कि जब 1995 में पहली बार बीजेपी-शिवसेना गठबंधन महाराष्‍ट्र में सत्‍ता में आयी थी तब भी बाला साहब ने शिवसेना नेता मनोहर जोशी को मुख्यमंत्री बनाया. खुद उद्धव ठाकरे और उनके चचेरे भाई राज ठाकरे ने एक बार भी चुनाव नहीं लड़ा है. हालांकि 2014 के विधानसभा चुनाव ने बहुमत मिलने के बाद सीएम बनने की ख्‍वाहिश जता दी थी.

    ये भी पढ़ें- 

    आखिर मान गईं राबड़ी देवी, देर रात ऐश्वर्या राय को मिला ससुराल में प्रवेश

    पटना में सामान्य हुआ ट्रेनों का परिचालन, देखें हावड़ा-दिल्ली जाने वाली गाड़ियो

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज