लाइव टीवी

आदित्य ने ली सोनिया गांधी के नाम की शपथ, BJP का तंज- ये दिखाता है उनका हिंदुत्व कितना खोखला

भाषा
Updated: November 26, 2019, 7:42 AM IST
आदित्य ने ली सोनिया गांधी के नाम की शपथ, BJP का तंज- ये दिखाता है उनका हिंदुत्व कितना खोखला
आदित्‍य ठाकरे समेत एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के तमाम विधायकों को सोनिया गांधी, शरद पवार और उद्धव ठाकरे के नाम की शपथ दिलाई गई है. (फाइल फोटो)

भाजपा (BJP) ने शिवसेना-राकांपा (Shiv Sena-NCP) और कांग्रेस (Congress) के विधायकों की परेड पर तंज कसते हुए कहा कि फ्लोर टेस्‍ट में जीत फडणवीस सरकार की ही होगी.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच सोमवार को मुंबई के होटल हयात में कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना (Shiv Sena) के विधायकों की एक बैठक हुई. इसमें सभी विधायकों की परेड कराई गई और पार्टी के साथ रहने की शपथ दिलाई गई. जब शपथ ली जा रही थी तो उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने बाला साहेब ठाकरे के नाम की जगह सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) इस पर बीजेपी ने तंज कसा है.

भाजपा नेता और महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री आशीष शेलार ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे एवं विधायक आदित्य ठाकरे के कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम पर शपथ लेने पर तंज कसा है. उन्होंने कहा, 'शिवसेना नेताओं ने कांग्रेस से हाथ मिला लिया है. यह दिखाता है कि उनका हिन्‍दुत्‍व कितना खोखला है.’ शेलार ने शक्ति प्रदर्शन के दौरान 162 विधायकों की मौजूदगी को लेकर भी आशंका जताई है.

'पहचान परेड लोकतंत्र के साथ क्रूर मजाक'
आशीष शेलार ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा)-कांग्रेस की ‘पहचान परेड’ की आलोचना करते हुए इसे राज्य की जनता और लोकतंत्र के साथ क्रूर मजाक करार दिया.'विश्वासमत परीक्षण से नहीं की जा सकती बराबरी'
विपक्षी दलों की ओर से यहां होटल के समक्ष विधायकों की अभूतपूर्व सार्वजनिक परेड कराकर 162 विधायकों के समर्थन का दावा करने के कुछ मिनटों बाद ही आशीष शेलार ने कहा कि विधानसभा में होने वाले विश्वासमत परीक्षण (फ्लोर टेस्ट) से इसकी बराबरी नहीं की जा सकती है.

BJP विधानसभा में जीत को लेकर आश्‍वस्‍त
महाराष्‍ट्र के पूर्व मंत्री ने कहा कि पहचान परेड गवाहों के लिए होती है, जिसमें वे अपराधियों की पहचान करते हैं. आशीष शेलार ने कहा, ‘हम विधानसभा के पटल पर जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं. होटल में इस तरह की परेड सदन में बहुमत साबित करने में सहायक नहीं होगी. आपकी अपनी तस्वीर हो सकती है, ताकत दिखाने के लिए आपके अपने फोटोग्राफर हो सकते हैं, लेकिन भाजपा वह है जो अंतिम समय में देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के नेतृत्व में जीत दर्ज करेगी.’

ये भी पढ़ें - 

डिप्‍टी CM बनने के 48 घंटे के बाद अजित पवार को सिंचाई घोटाले में 'क्‍लीनचिट'

महाराष्ट्र: हयात होटल में बोले शरद पवार- NCP के लिए फैसला नहीं ले सकते अजित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 7:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर