महाराष्ट्र विस चुनाव से पहले जन आशीर्वाद यात्रा निकाल पार्टी की जमीन मजबूत करेंगे आदित्य ठाकरे

शिवसेना की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने बताया कि, 'लोगों से मिले समर्थन के लिए धन्यवाद देने और आने वाले चुनाव में जनता का आशीर्वाद हासिल करने के लिए पार्टी के युवा नेता आदित्य ठाकरे जन आशीर्वाद यात्रा निकालेंगे.

News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 12:36 AM IST
महाराष्ट्र विस चुनाव से पहले जन आशीर्वाद यात्रा निकाल पार्टी की जमीन मजबूत करेंगे आदित्य ठाकरे
महाराष्ट्र विस चुनाव से पहले जन आशीर्वाद यात्रा निकाल शिवसेना की जमीन मजबूत करेंगे आदित्य ठाकरे. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 12:36 AM IST
महाराष्ट्र में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना ने आक्रामक तरीके से अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. राज्य में शिवसेना और बीजेपी के गठबंधन वाली देवेंद्र फडणवीस सरकार सत्ता में है. पिछला विधानसभा चुनाव दोनों पार्टियों ने अलग-अलग लड़ा था लेकिन नतीजों के बाद शिवसेना ने सरकार में शामिल होते हुए बीजेपी के साथ सरकार बनाई थी. इस बार दोनों पार्टियां गठबंधन करके चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं. विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना ने ऐलान किया है कि पार्टी के नेता आदित्य ठाकरे जन आशीर्वाद यात्रा निकालेंगे. यात्रा निकालकर वे पार्टी की जमीन को मजबूत करेंगे.

शिवसेना की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने बताया कि, 'लोगों से मिले समर्थन के लिए धन्यवाद देने और आने वाले चुनाव में जनता का आशीर्वाद हासिल करने के लिए पार्टी के युवा नेता आदित्य ठाकरे जन आशीर्वाद यात्रा निकालेंगे. इसके साथ ही अब तक जिन लोगें ने हमें वोट नहीं दिया है, उनका भरोसा जीतने के लिए भी यह यात्रा निकाली जाएगी.'

महाराष्ट्र में हैं विधानसभा की 288 सीटें
महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटें हैं. 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 123 सीटें जीती थीं, जबकि शिवसेना को 63 सीटें मिली थीं. जबकि विपक्षी, कांग्रेस को 42, एनसीपी को 41 और अन्य को 19 सीटों पर जीत मिली थी. इस बीच शिवसेना और बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में गठबंधन और मुख्यमंत्री के पद को लेकर मीडिया से कोई बात न करने की नसीहत दी है.

दोनों पार्टियों के नेताओं को जुबान पर नियंत्रण रखने को कहा गया 
पिछले माह दोनों दलों के विधायकों और मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने विधान भवन के सेट्रल हॉल में मीटिंग की थी. बैठक में उद्धव और फडणवीस ने दोनों पार्टियों के नेताओं को जुबान पर नियंत्रण रखने को कहा गया था. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा और मुख्यमंत्री किस दल का होगा, इसका फैसला मुख्यमंत्री, उद्धव ठाकरे और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मिलकर तय करेंगे.

कोई मंत्री, विधायक बीजेपी और शिवसेना कार्यकर्ताओं में दूरी बढ़ाने वाला बयान न दे
Loading...

दोनों दल के विधायक व मंत्री ऐसा कोई बयान ना दें जिससे कि बीजेपी और शिवसेना कार्यकर्ताओं में दूरी बढ़े. बैठक के बाद वरिष्ठ बीजेपी नेता व राज्य के वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा था कि बीजेपी-शिवसेना एक साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और 220 से अधिक सीटें जीतेंगे. बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के बारे में मुख्यमंत्री फडणवीस व शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के अलावा उनके द्वारा नियुक्त दो प्रवक्ता ही आगे से मीडिया से बात करने के लिए अधिकृत होंगे.

ये भी पढ़ें - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 16, 2019, 12:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...