लाइव टीवी

महाराष्ट्र: अब उद्धव ठाकरे से मिले प्रहार जनशक्ति पार्टी के दो विधायक, शिवसेना को दिया समर्थन

News18Hindi
Updated: October 27, 2019, 6:12 PM IST
महाराष्ट्र: अब उद्धव ठाकरे से मिले प्रहार जनशक्ति पार्टी के दो विधायक, शिवसेना को दिया समर्थन
शिवसेना को अपना समर्थन देते प्रहार जनशक्ति पार्टी के विधायक

प्रहार जनशक्ति पार्टी (Prahar Janshakti Party) के दो विधायकों ने शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) से मुलाकात की और उन्हें अपना समर्थन दिया. अब शिवसेना के पास विधायकों की संख्या 60 हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2019, 6:12 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) के नतीजों के बाद अब सत्ता की स्थापना करने के लिए बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) में खींचतान जारी है. जहां अच्छे स्ट्राइक रेट का हवाला देते हुए देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) 5 साल बीजेपी का ही मुख्यमंत्री होने की बात कर रहे हैं, वहीं शिवसेना 50-50 फॉर्मूला के तहत आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) को ढाई साल के सीएम पद दिलाने के लिए अड़ी हुई है. इसी बीच रविवार को चार विधायकों ने शिवसेना को समर्थन देकर शिवसेना का 'रन रेट' बढ़ा दिया, अब शिवसेना के पास 60 विधायक हो गए हैं. आज शिवसेना को समर्थन देने वाले विधायकों में दो निर्दलीय भी हैं.

शिवसेना में इनकमिंग शुरू
आज प्रहार जनशक्ति पार्टी (PJP) के अचलपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक ओमप्रकाश बाबाराव कडू (Omprakash Babarao Kadu) उर्फ बच्चू कडू और मेलघाट के विधायक राजकुमार पटेल ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर शिवसेना को समर्थन दिया. इससे पहले रामटेक के विधायक आशीष जायसवाल और भंडारा के विधायक नरेंद्र भोंदेकार ने भी शिवसेना का दामन थाम लिया. जिससे अब शिवसेना के विधायकों की संख्या 60 तक जा पहुंची है.

सत्ता स्थापन के लिए जरूरी होगा नंबर गेम!

सत्ता की कुर्सी पर बैठने के लिए शिवसेना और बीजेपी दोनों को समान पद का फॉर्मूला लोकसभा चुनाव के चुनावों के पहले तय होने का दावा शिवसेना कर रही है, शिवसेना आदित्य को ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर आक्रामक हो रही है. ऐसे में अब सारा दारोमदार विधायकों की संख्या पर आकर अटक गया है. निर्दलीय उम्मीदवार के शिवसेना को समर्थन देने से शिवसेना की ताकत बढ़ रही है. बताया जा रहा है कि 30 अक्टूबर को अमित शाह मुंबई आएंगे और उद्धव से मुलाकात करेंगे. ऐसे में शिवसेना में बढ़ते विधायकों के आंकड़े कितने मददगार साबित होते हैं, ये आने वाला समय ही बताएगा.

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र: BJP की बागी नेता गीता जैन ने बीवीए प्रमुख से की मुलाकात, बीजेपी में वापसी की दिया ये जवाब
Loading...

दिवाली के बाद दिल्ली में गहरा सकता है दमघोंटू हवा का संकट, मौसम विभाग ने बताई ये वजह!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 6:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...