CM का कार्यभार संभालने के बाद फडणवीस ने सबसे पहले किया यह काम

महाराष्ट्र में दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद सबसे पहले फडणवीस ने एक महिला को आर्थिक मदद के तहत चेक सौंपा.
महाराष्ट्र में दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद सबसे पहले फडणवीस ने एक महिला को आर्थिक मदद के तहत चेक सौंपा.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadanvis) ने शपथ लेने के लगभग 48 घंटे के अंदर ही मुख्यमंत्री राहत कोष से कुसुम वेंगुरलेकर नाम की महिला को चेक प्रदान किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 4:26 PM IST
  • Share this:
मुंबई: महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री का कार्यभार संभाल लिया है. मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद फडणवीस ने सबसे पहले मुख्यमंत्री राहत कोष से कुसुम वेंगुरलेकर नाम की महिला को आर्थिक मदद के लिए चेक प्रदान किया.

बता दें कि महाराष्‍ट्र में सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार की शाम तक कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की बैठक के बाद ऐसा लग रहा था कि इन तीनों पार्टियों का गठबंधन राज्‍य में सरकार बनाएगा और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शनिवार की सुबह महाराष्‍ट्र की सियासी एकदम से उलट गई. सुबह देवेंद्र फडणवीस ने राज्‍य के मुख्‍यमंत्री और अजित पवार उप मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली.

पवार और उद्धव की बैठक
इसके बाद राज्‍य का सियासी पारा और ज्‍यादा चढ़ गया. शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी में घमासान मच गया. उस वक्‍त सभी की निगाहें शरद पवार पर जाकर ठकर गईं. राजनीतिक घमासान बढ़ने के बाद उद्धव ठाकरे और शरद पवार ने संयुक्‍त प्रेस कॉफ्रेंस की. इसमें शरद पवार ने साफ तौर पर कहा कि एनसीपी के विधायक उनके साथ हैं. अजित पवार ने ये कदम अपने मन से उठाया है. राज्‍य में तीनों पार्टियां मिलकर सरकार बनाएंगी और मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ही बनेंगे.
कोर्ट पहुंचा मामला


इसके बाद शरद पवार ने एनसीपी विधायकों के साथ बैठक की. बैठक के बाद पार्टी ने दावा किया कि उनके साथ 54 में से 51 विधायक हैं. वहीं बीजेपी और अजित पवार के सरकार बनाने के खिलाफ तीनों पार्टियां सुप्रीम कोर्ट पहुंची. शनिवार रात कोर्ट भी मामले की सुनवाई के लिए तैयार हो गई और रविवार सुबह 11-30 बजे सुनवाई का समय दिया गया.

 ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में बहुमत साबित न होने पर विधानसभा भंग करने की सिफारिश कर सकती है BJP: सूत्र

ये भी पढ़ें: CM का कार्यभार संभालने के बाद फडणवीस ने सबसे पहले किया यह काम

ये भी पढ़ें: अजित पवार की बर्खास्तगी पर NCP प्रमुख ने दिया बड़ा बयान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज