Home /News /maharashtra /

बारिश ने थामी मुंबई की रफ्तार, स्कूल-ऑफिस बंद, वेस्टर्न रेल लाइन ठप, 54 प्लेन डायवर्ट

बारिश ने थामी मुंबई की रफ्तार, स्कूल-ऑफिस बंद, वेस्टर्न रेल लाइन ठप, 54 प्लेन डायवर्ट

मुंबई में आफत की बरसात जारी, ट्रेनें रद्द, सड़कों पर जलभराव

मुंबई में आफत की बरसात जारी, ट्रेनें रद्द, सड़कों पर जलभराव

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि अगले आदेश तक उपनगरीय ट्रेन के परिचालन को स्थगित कर दिया गया है.

    भारी बारिश के चलते मायानगरी मुंबई की रफ्तार थम गई है. बारिश की वजह से अस्पतालों और रेलवे स्टेशन तक में पानी भर गया है. मौसम विभाग की ओर से मंगलवार को भी भारी बारिश जारी रहने की संभावना जताई गई है. मुंबई में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के चलते दो जुलाई को सभी स्कूल और ऑफिस बंद कर दिए गए हैं.

    बृहन्मुंबई म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (बीएमसी) की ओर से कहा गया है कि भारी बारिश की चेतावनी के चलते सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों में भी पब्लिक हॉलिडे कर दिया गया है. मंबई की वेस्टर्न लाइन पूरी तरह से ठप हो गई है. लगातार हो रही बारिश को देखते हुए 54 प्लेन को डायवर्ट कर दिया गया है. यही नहीं एयरलाइंस कंपनियों ने मुंबई जाने वाली प्लेन के टिकट देने से भी इनकार कर दिया है.

    Mumbai, Mumbai Rain,Rain, Weather Alert

    भारी बारिश के कारण मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल बुरी तरह से चरमरा गई है. पालघर के नालासोपारा रेलवे स्टेशन पर पानी जमा होने से रेल सेवाएं प्रभावित हुई हैं. मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी (सीपीआरओ) ने बताया कि यह प्रकृति का प्रकोप है. कुर्ला ठाणे सेक्शन में इस तरह की बारिश में ट्रेनों का चलना सुरक्षा के लिए खतरा है. अगले आदेश तक उपनगरीय ट्रेन के परिचालन को स्थगित कर दिया गया है.

    Mumbai, Mumbai Rain,Rain, Weather Alert



    भारी बारिश के कारण बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने 2 जुलाई को सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का निर्णय लिया है. बीएमसी के पीआरओ ने यह जानकारी दी. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) मुंबई के ताजा अनुमान के मुताबिक मुंबई, पालघर, ठाणे और रायगढ़ में अगले 4 घंटे में भारी बारिश होने आसार हैं.

    Mumbai, Mumbai Rain,Rain, Weather Alert

    मौसम विभाग ने 24 घंटे बारिश की दी चेतावनी
    मौसम विभाग की ओर से चेतावनी दी गई है कि अगले 24 घंटे कई इलाकों में भारी बारिश होगी जबकि कुछ हिस्सों में रुक-रुककर बरसात होने का अनुमान है. सड़क पर पानी के जलभराव के चलते यातायात बुरी तरह से प्रभावित रहेगा. पालघर और नालासोपारा रेलवे स्टेशन पर बाढ़ जैसे हालात देखे जा सकते हैं.

    Mumbai, Mumbai Rain,Rain, Weather Alert

    एयरलाइंस कंपनी ने मुंबई टिकट पर लगाई रोक
    मुंबई में भारी बारिश को देखते हुए एयरलाइंस कंपनी ने टिकट पर रोक लगा दी है. मुंबई में लगातार हो रही बारिश के कारण रनवे पर काफी पानी जमा हो गया है. हाल में ही स्पाइस जेट के दो विमान के रनवे पर फिसलने की भी खबरें आई हैं. ऐसे में विमान कंपनियां किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठज्ञना चाहती हैं. यही कारण है कि मुंबई जाने वाले विमान पर रोक लगा दी गई है.

    ये भी पढ़ें-

    जेट एयरवेज के 2000 कर्मचारियों को नौकरी देगी ये लो कॉस्ट एयरलाइन

    स्पाइसजेट दे रही फ्री में घूमने का मौका, जानिए क्या है कंपनी का ऑफर

    Tags: Local train, Mumbai, Mumbai Rains

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर