लाइव टीवी

उद्धव के CM बनने के बाद बोली NCP- शिवसेना का जन्म महाराष्ट्र के लिए हुआ था, धर्म के लिए नहीं

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 11:59 AM IST
उद्धव के CM बनने के बाद बोली NCP- शिवसेना का जन्म महाराष्ट्र के लिए हुआ था, धर्म के लिए नहीं
गुरुवार को उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को तौर पर शपथ ली.

महा विकास अघाडी (Maha Vikas Aghadi) पर विरोधी सवाल उठा रहे हैं. उनका कहना है कि एकदम अलग विचारधारा वाले दलों का साथ ज्यादा लंबा नहीं चल पाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 11:59 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक महीने से ज्यादा चले सियासी उठापटक के बाद गुरुवार शाम को उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. इसके साथ ही एक राजनीतिक घमासान की समाप्ति हो गई. उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना अपने से एकदम अलग विचारधारा वाली एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई है. न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमति बनने के बाद इस गठबंधन को महा विकास अघाडी का नाम दिया गया है. हालांकि, इसके बाद भी इस गठबंधन पर विरोधी सवाल उठा रहे हैं. उनका कहना है कि एकदम अलग विचारधारा वाले दलों का साथ ज्यादा लंबा नहीं चल पाएगा, लेकिन इन तमाम बातों को इस गठबंधन में शामिल एनसीपी ने खारिज कर दिया है.

'विचारधारा का संकट देखने वाले हकीकत नहीं जानते'
कांग्रेस और एनसीपी को सेक्यूलर खेमे के तौर पर देखा जाता है, जबकि बाल ठाकरे के समय से ही शिवसेना की छवि एक हिंदुत्व और हिंदू हितों की बात करने वाली पार्टी का रहा है. इसबात को लेकर विपक्षी लगातार निशाना भी बना रहे हैं. वहीं, एनसीपी का कहना है कि शिवसेना का जन्म महाराष्ट्र के लिए और मराठी अस्मिता के लिए हुआ था, धर्म के नाम पर नहीं. हिंदी अखबार एनबीटी को दिए एक इंटरव्यू में एनसीपी के वरिष्ठ नेता और पार्टी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा है कि जो लोग विचारधारा का संकट देख रहे हैं, वे हकीकत नहीं जानते.

'महाराष्ट्र और मराठी अस्मिता के लिए हुआ शिवसेना का जन्म'

नवाब मलिक ने कहा कि आप शिवसेना का इतिहास देख लीजिए. पार्टी का जन्म ही महाराष्ट्र के हितों के लिए हुआ है. इसका मकसद मराठा अस्मिता की रक्षा करना है. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी को निशाने पर लिया और कहा कि इस पार्टी के साथ आकर शिवसेना बिगड़ गई. उसे अब अहसास हो गया है कि बीजेपी ने उसका उपयोग किया. पार्टी जिस मकसद से बनी थी, उसे पूरा नहीं कर पा रही थी.

ये भी पढ़ें-
Loading...

उद्धव सरकार में कौन बनेगा डिप्टी CM? कांग्रेस-NCP में इस पर तनातनी

अब 'मिशन गोवा' में जुटी शिवसेना, कहा- डिप्टी CM और दो मंत्री हमारे साथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 11:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...