महाराष्ट्र में गरमाई इस्तीफों की सियासत, NCP के तीन और कांग्रेस के एक विधायक का इस्तीफा

महाराष्ट्र में नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को बड़ा झटका लगा है. पार्टी विधायक शिवेंद्र राजे ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है.

News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 3:04 PM IST
महाराष्ट्र में गरमाई इस्तीफों की सियासत, NCP के तीन और कांग्रेस के एक विधायक का इस्तीफा
एनसीपी के प्रमुख शरद पवार
News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 3:04 PM IST
महाराष्ट्र में बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच विपक्ष के चार विधायकों ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया. नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के तीन और कांग्रेस के एक विधायक ने इस्तीफा दे दिया है.

कांग्रेस के विधायक कालिदास कोलाम्बकर और एनसीपी के विधायक शिवेन्द्र सिंह भोसले, वैभव पिचड़ और संदीप नाइक ने अपने इस्तीफे दक्षिण मुंबई में स्थित विधान भवन में स्पीकर हरिभाऊ बागड़े को सौंपे.

कोलाम्बकर मुंबई से सात बार विधायक रह चुके हैं. शिवेंद्र सिंह भोसले ने 2014 में सतारा विधानसभा सीट से चुनाव 47,813 मतों से जीता था. सूत्रों ने बताया कि चारों विधायक बुधवार को भाजपा में शामिल हो सकते हैं. महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं.

कई नेता शिव सेना-बीजेपी के संपर्क में
Loading...

कांग्रेस और एनसीपी के दूसरे नेताओं के बीजेपी और शिवसेना ज्वाइन करने की खबरें आ रही हैं. माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कुछ और नेता बीजेपी-शिवसेना का रुख कर सकते हैं.

राधाकृष्ण विखे पाटिल ने ज्वाइन की है बीजेपी
विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे राधाकृष्ण विखे पाटिल ने बीजेपी का दामन थामा है. पाटिल कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे हैं और माना जा रहा है कि उनके पार्टी छोड़ने का कांग्रेस पर बड़ा असर पड़ेगा.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 12:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...