लाइव टीवी

एयर इंडिया ने एक ही परिवार के 3 यात्रियों को विमान से उतारा, बताई ये वजह

भाषा
Updated: October 14, 2019, 8:30 AM IST
एयर इंडिया ने एक ही परिवार के 3 यात्रियों को विमान से उतारा, बताई ये वजह
एयर इंडिया ने यात्री को विमान से उतारा. (फाइल फोटो)

अधिकारी ने कहा कि जब पायलट ने उन लोगों को देरी की वजह समझाने की कोशिश की, तो तीनों ने उसके साथ भी लड़ाई की.

  • Share this:
मुंबई. सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने चालक दल के सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार करने पर एक ही परिवार के तीन सदस्यों को शनिवार को विमान से उतार दिया. एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि इसकी वजह से मुंबई-गोवा की उड़ान एआई 663 (AI 663) में पांच घंटे की देरी हुई. अधिकारी ने बताया कि विमान को दोपहर 1:15 बजे छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Chhatrapati Shivaji International Airport) से गोवा के लिए रवाना होना था, लेकिन इंजन में कुछ तकनीकी खामियों की वजह से इसकी रवानगी में देरी हुई.

विमानन कंपनी के इस अधिकारी ने बताया कि इंजीनियर समस्या को ठीक करने की कोशिश कर रहे थे, इसी बीच एक परिवार के तीन सदस्यों ने चालक दल की महिला सदस्य के साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया. इसकी जानकारी महिला क्रू ने पायलट को दी. अधिकारी ने कहा कि जब पायलट ने उन लोगों को देरी की वजह समझाने की कोशिश की, तो तीनों ने उसके साथ भी लड़ाई की. इसलिए तीनों को विमान से उतार दिया गया.

विमान के इंजन में खराबी
दूसरी ओर मुंबई से लंदन के लिए उड़ान भरने वाले ब्रिटिश एयरवेज के एक विमान के इंजन में खराबी सामने आने की वजह से अंतिम समय में उड़ान को टालना पड़ा. इसकी वजह से विमान के प्रस्थान में पांच घंटे की देरी हुई. एक सूत्र ने यह जानकारी दी है. विमान के इंजन में खराबी सामने आने के बाद ब्रिटिश एयरवेज की उड़ान संख्या बीए 134 को छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से लंदन के लिये रवानगी को आखिरी क्षण में रोकना पड़ा. सूत्रों ने बताया कि विमान में 300 यात्री सवार थे, सभी सुरक्षित हैं.

ये भी पढ़ें- 

AIMPLB की बैठक पर मंत्री मोहसिन रजा ने उठाए सवाल, बोले- कौन कर रहा है फंडिंग

BJP ने दिया अखिलेश को जवाब- राजनीतिक हताशा का परिणाम हैं ये आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 8:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...