AIUDF चीफ बदरुद्दीन अजमल मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती

असम में बदरुद्दीन अजमल की पार्टी एआईयूडीएफ के कुल 13 विधायक हैं.

News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 7:11 PM IST
AIUDF चीफ बदरुद्दीन अजमल मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती
एआईयूडीएफ के प्रमुख अजमल केवल नेता ही नहीं, बल्कि सफल कारोबारी भी हैं.
News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 7:11 PM IST
ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (All India United Democratic Front) के चीफ और असम के धुबरी सीट से लोकसभा सांसद बदरुद्दीन अजमल (Badruddin Ajmal) को मुंबई के लीलावती अस्पताल (Lilawati Hospital) में भर्ती कराया गया है.

मामले के विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

कौन हैं बदरुद्दीन अजमल
बदरुद्दीन अजमल का जन्म मुंबई में हुआ था, लेकिन उनकी पढ़ाई उत्तर प्रदेश के देवबंद में हुई. अजमल ने वर्ष 2006 में असम विधानसभा का चुनाव लड़ा और दो सीटों दक्षिण सालमरा और जामुनामुख से भारी मतों से जीत दर्ज की. असम में बदरुद्दीन अजमल की पार्टी एआईयूडीएफ के कुल 13 विधायक हैं.

अजमल की पार्टी असम की राजनीतिक में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी मानी जाती है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में अजमल की पार्टी ने प्रदेश की सभी 14 सीटों पर चुनाव लड़ा था. जिसमें से तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी.

हालांकि, अजमल केवल नेता ही नहीं, बल्कि सफल कारोबारी भी हैं. वह पेशे से इत्र कारोबारी हैं और 2000 करोड़ रुपये से ज्यादा का उनका टर्नओवर है. देश के अलावा दुबई से लेकर पेरिस तक उनका इत्र सप्लाई होता है. इसके साथ ही रियल एस्टेट में उनका अच्छा खासा कारोबार है. वह अजमल एस्टेट्स एंड प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड के मालिक हैं. परफ्यूम, रियल एस्टेट, टेक्सटाइल, चमड़ा, हेल्थकेयर और एजुकेशन के क्षेत्र में दर्जभर से ज्यादा कंपनियों के अजमल मालिक हैं. उनका लंबा चौड़ा कारोबार है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 7:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...