होम /न्यूज /महाराष्ट्र /महाराष्ट्र: देर रात BJP नेताओं के साथ वकीलों के पास पहुंचे अजित पवार

महाराष्ट्र: देर रात BJP नेताओं के साथ वकीलों के पास पहुंचे अजित पवार

राकांपा के सूत्रों के अनुसार, पार्टी के वरिष्ठ नेता अजित पवार उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं.
(File Photo)

राकांपा के सूत्रों के अनुसार, पार्टी के वरिष्ठ नेता अजित पवार उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं. (File Photo)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में शनिवार को बड़ा सियासी उलटफेर देखने को मिला, जब देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मुख् ...अधिक पढ़ें

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में राजनीतिक उलटफेर के बीच राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) बीजेपी (BJP) के नेताओं के साथ शनिवार देर रात वकीलों की शरण में पहुंचे. उन्होंने वकीलों से कानूनी सलाह को लेकर विचार-विमर्श किया. बताया जा रहा है कि वह एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) से भी मुलाकात कर सकते हैं.

    उल्लेखनीय है कि शनिवार को राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह में देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मुख्यमंत्री पद की और अजित पवार (Ajit Pawar) ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

    जयंत पाटिल बनाए गए एनसीपी विधायक दल के नेता, अजित पवार को हटाया
    सियासी उलटफेर के बीच शनिवार को शिवसेना के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने कहा कि हमारे पास नंबर है और सरकार तो हम ही बनाएंगे. दूसरी ओर, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने वाईबी सेंटर में शनिवार देर शाम अपने विधायकों के साथ बैठक की. एनसीपी की बैठक के बाद दावा किया गया कि उसके 54 में से 50 विधायक शरद पवार के ही साथ हैं. वहीं बैठक में अजित पवार को विधायक दल के नेता पद से हटाकर जयंत पाटिल को नया नेता चुना गया.

    शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में रविवार सुनवाई
    बता दें कि महाराष्‍ट्र में चले लंबे राजनीतिक घटनाक्रम के बाद शनिवार को देवेंद्र फडणवीस ने मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ ही एनसीपी नेता अजित पवार ने उपमुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली. सुबह शपथ ग्रहण के बाद से महाराष्‍ट्र में सियासी महौल गरमा गया. वहीं, शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस से फडणवीस के सरकार बनाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक अर्जी दाखिल की है. इस अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में रविवार की सुबह 11:30 बजे सुनवाई होगी.

    ये भी पढ़ें-

    महाराष्ट्र राजभवन में लगाई गई RTI, मांगा गया लोगों और वाहनों के आने का रिकॉर्ड

    पवार के समर्थन में बारामती में लगे होर्डिंग, लिखा-'हम 80 वर्षीय योद्धा के साथ'

    Tags: BJP, Congress, Maharashtra, NCP, Shiv sena

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें