लाइव टीवी
Elec-widget

सुप्रिया सुले के पति ने बदला अजित का मन, शरद पवार का खास संदेश लेकर गए थे मिलने- सूत्र

News18Hindi
Updated: November 26, 2019, 4:21 PM IST
सुप्रिया सुले के पति ने बदला अजित का मन, शरद पवार का खास संदेश लेकर गए थे मिलने- सूत्र
सुप्रिया सुले के पति से मुलाकात के बाद अजित पवार का मन बदल गया.

बहुमत परीक्षण से पहले अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया. सूत्र बता रहे हैं कि सुप्रिया सुले के पति से मुलाकात के बाद अजित पवार का मन बदल गया. सुले के पति शरद पवार का संदेश लेकर अजित से मिलने पहुंचे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2019, 4:21 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन पर आए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद राज्य के राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं. अटकलें लगाई जा रही हैं कि बहुमत परीक्षण से पहले अजित पवार (Ajit Pawar) ने उपमुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. सूत्र बता रहे हैं कि सुप्रिया सुले (Supriya Sule) के पति सदानंद सुले से मुलाकात के बाद अजित पवार का मन बदल गया. सुले के पति शरद पवार का संदेश लेकर अजित से मिलने पहुंचे थे.

सदानंद सुले से मिलने की वजह से CM की बैठक में नहीं गए अजित
सूत्रों ने जानकारी दी कि आज सुबह ही सुप्रिया सुले के पति सदानंद सुले से मिलने के लिए अजित पवार ट्राइडेंट होटल पहुंचे. सदानंद से मुलाकात के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ होने वाली बैठक में हिस्सा नहीं लिया. सदानंद सुले ने शरद पवार के संदेश को उनसे साझा किया. शरद पवार ने अजित के लिए संदेश भेजा था कि वापस पार्टी में आ जाओ. माना जा रहा है कि इसी मुलाकात के बाद अजित पवार ने इस्तीफा देने का मन बना लिया. वहीं अजित से जुड़े कुछ सूत्रों ने बताया कि बहुमत का आंकड़ा न हो पाने के कारण उन्होंने इस्तीफा दिया है.

बीजेपी खेमे में बैठकों का दौर

इस बीच महाराष्ट्र के लगातार दूसरी बार मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने वाले देवेंद्र फडणवीस ने दोपहर 3:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस की. महाराष्‍ट्र के मौजूदा राजनीतिक हालात और बुधवार को होने वाले फ्लोर टेस्‍ट से पहले देवेंद्र फडणवीस ने भी इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमारे पास बहुमत नहीं है इसलिए हम राज्यपाल के पास जाकर इस्तीफा सौंपेंगे.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'अजित पवार ने सरकार बनाने में हमारा साथ दिया था. उनसे बातचीत करने के बाद ही हमने सरकार का गठन किया था. आज जब सुप्रीम कोर्ट ने अपना आदेश दिया तब अजित पवार ने मुझसे मुलाकात की और कहा कि वह इस गठबंधन में और नहीं रह सकते हैं. उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा. जब उन्होंने इस्तीफा दे दिया है तो अब हमारे पास बहुमत नहीं है, मैं राज्यपाल से मिलूंगा और अपना इस्तीफा सौंपूंगा.'

इससे पहले पूरे घटनाक्रम को लेकर बीजेपी खेमे में बैठकों का सिलसिला जारी था. पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महाराष्ट्र के मौजूदा हालत पर मंथन किया और उसके बाद देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफा देने का फैसला किया गया.
Loading...


ये भी पढ़ें-

मोदी-शाह और नड्डा ने किया मंथन, फडणवीस 3.30 बजे कर सकते हैं बड़ा ऐलान
हॉर्स ट्रेडिंग की डर से होटल में रखे जा रहे MLA, लेकिन खुला घुम रहा यह विधायक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 3:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...