लाइव टीवी

कांग्रेस में NCP के विलय से अजित पवार का इनकार, बोले- हमारी है अलग पहचान

भाषा
Updated: October 9, 2019, 6:03 PM IST
कांग्रेस में NCP के विलय से अजित पवार का इनकार, बोले- हमारी है अलग पहचान
कांग्रेस में विलय पर बोले अजित पवार

सुशील कुमार शिंदे ने कहा था एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) एक साथ आएंगे 'क्योंकि वे भी अब थक गए हैं और हम भी थक गए हैं'.

  • Share this:
पुणे. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के कांग्रेस में विलय की अटकलों को एनसीपी नेता अजित पवार (Ajit Pawar) ने खारिज कर दिया. पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिंदे (Sushil Kumar Shinde) के बायन को दरकिनार करते हुए अजित पवार ने दो टूक कहा कि ये उनकी निजी राय होगी.

नेता की टिप्पणी को उनकी ‘निजी राय’ बताया
बता दें कि राकांपा प्रमुख शरद पवार को कभी अपना राजनीतिक गुरु बताने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शिंदे ने मंगलवार को यह कहकर अटकलों को तेज कर दिया था, कि एनसीपी और कांग्रेस एक साथ आएंगे 'क्योंकि वे भी अब थक गए हैं और हम भी थक गए हैं'. पुणे में एक कार्यक्रम के इतर शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने कांग्रेस नेता की टिप्पणी को उनकी ‘निजी राय’ बताया.

 21 अक्टूबर को चुनाव होना है

अजित ने कहा, 'वह (शिंदे) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और उन्होंने अपनी निजी राय व्यक्त की है. उन्होंने जो कहा है वह मैंने सुना है और मेरे हिसाब से उन्होंने अपने विचार व्यक्त किए हैं जो उनका अधिकार है'. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और राकांपा ने राज्य में 175 सीटों से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है. राज्य की 288 विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को चुनाव होना है.

हम भाजपा के खिलाफ एक साथ आए हैं
अजित पवार ने कहा, 'मैं उनके (शिंदे) बयान या विचार पर कोई टिप्पणी करके राकांपा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को भ्रमित नहीं करना चाहता हूं'. पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राकांपा और कांग्रेस ने अलग अलग काम किया है लेकिन भाजपा-राजग के खिलाफ एक साथ आए हैं.
Loading...

शरद पवार ने 1999 में कांग्रेस छोड़ने के बाद राकांपा का गठन किया था. इससे पहले राकांपा के कांग्रेस में विलय की अटकलें इस साल जून में तब तेज हुई थी जब कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के परिणामों पर चर्चा करने के लिए शरद पवार से मुलाकात की थी.

शरद पवार ने अफवाहों को खारिज करते हुए कहा था कि राकांपा की अपनी पहचान है और पार्टी इसे बरकरार रखेगी.

ये भी पढ़ें:

इस चुनाव परिणाम के बाद पवार का राजनीतिक करियर समाप्त हो जाएगा : पाटिल

पवार ने ED-CBI की जांच पर उठाए सवाल, पूछा- अब तक जेल में क्यों हैं चिदंबरम?

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 5:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...