होम /न्यूज /महाराष्ट्र /चक्रवाती तूफान वायु का असर: मुम्बई सहित महाराष्ट्र के सभी 'बीच' दो दिनों के लिए बंद

चक्रवाती तूफान वायु का असर: मुम्बई सहित महाराष्ट्र के सभी 'बीच' दो दिनों के लिए बंद

तूफान वायु के चलते अगले दो दिन तक मुंबई और महाराष्‍ट्र के सभी बीच बंद रहेंगे.

तूफान वायु के चलते अगले दो दिन तक मुंबई और महाराष्‍ट्र के सभी बीच बंद रहेंगे.

महाराष्‍ट्र के कोंकण, पालघर, मुम्बई, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, ठाणे और रत्नागिरी के सभी बीच 12 और 13 जून को बंद रहेंगे. इस दौर ...अधिक पढ़ें

    चक्रवाती तूफान वायु की आहट को देखते हुए महाराष्‍ट्र में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं. हालांकि, इन इंतजामों से मुंबई की खूबसूरती निहारने का प्लान बना रहे लोगों को झटका लग सकता है. महाराष्‍ट्र सरकार ने दो दिनों के लिए मुंबई सहित महाराष्‍ट्र के सभी बीच पर लोगों का प्रवेश बंद करने का आदेश दिया है.

    महाराष्‍ट्र के कोंकण, पालघर, मुम्बई, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, ठाणे और रत्नागिरी के सभी बीच 12 और 13 जून को बंद रहेंगे. इस दौरान किसी को भी बीच के आसपास भी जाने की अनुमति नहीं होगी. कहा जा रहा है कि तेज हवा और तूफान के बीच समुद्र में 6 मीटर ऊंचे बनते हाई टाइड की स्थिति को देखते हुए बीच बंद करने का फैसला लिया गया है.

    मुंबई में शुरू हुई बारिश
    अरब सागर में बने कम दबाव की वजह से यहां तेज बारिश हो रही है. मुंबई के बांद्रा, दादर, खार, अंधेरी सहित अन्य इलाकों में बारिश शुरू होने से कई इलाकों में पानी भर गया है. बारिश के चलते थाई एयरवेज का एक विमान रनवे पर साइट लाइट से टकरा गया. हालांकि, इस दौरान बड़ा हादसा टल गया.

    तूफान को लेकर मुंबई पुलिस ने जारी किया अलर्ट
    मुंबई पुलिस ने तूफान वायु को लेकर अलर्ट जारी किया है. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि दोपहर के बाद वे समुद्र के आसपास न जाएं. इसके साथ ही पेड़ या कमजोर इमारतों के आस-पास भी खड़े होने की मनाही की गई है. पुलिस का अनुमान है कि जल्‍द ही काफी तेज हवाएं चल सकती हैं. ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की बेहद जरूरत है.

    बंदरगाहों पर की गई चेतावनी जारी
    मौसम विभाग का अनुमान है कि यह चक्रवाती तूफान 13 जून की सुबह पोरबंदर एवं महुआ से होता हुआ वेरावल और दीव के बीच समुद्र पट को पार करेगा. इसको देखते हुए सभी बंदरगाहों पर वॉर्निंग जारी की गई है. मछुआरों को समुद्र में न जाने का आदेश दिया गया है. प्रशासन को भी अलर्ट पर रखा गया है. सेना और एनडीआरएफ की टीमों की तैनाती की गई है.

    Tags: Beach Yoga, Cyclone Vayu, Gujarat, Maharashtra, Mumbai, Thane

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें