महाराष्ट्र जीतने की तैयारी में BJP, सीएम फडणवीस की रैली को झंडी दिखाएंगे अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आगामी 1 अगस्त को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की 'महा जनादेश यात्रा' को हरी झंडी दिखाएंगे.

भाषा
Updated: July 23, 2019, 9:20 PM IST
महाराष्ट्र जीतने की तैयारी में BJP, सीएम फडणवीस की रैली को झंडी दिखाएंगे अमित शाह
फडणवीस की यह यात्रा कुल 288 विधानसभा क्षेत्रों में से कम से कम 152 क्षेत्रों से होकर गुजरेगी, जिसमें करीब एक महीने का समय लग सकता है.
भाषा
Updated: July 23, 2019, 9:20 PM IST
महाराष्ट्र में अब आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर चुनावी माहौल गर्माने लगा है. राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी चुनावों से पहले 'महा जनादेश यात्रा' निकालने वाली है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आगामी 1 अगस्त को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की 'महा जनादेश यात्रा' को हरी झंडी दिखाएंगे जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यात्रा के समापन के एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. पार्टी के एक नेता ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

पार्टी नेता ने कहा, 'केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक अगस्त को अमरावती के मोजारी से रैली को हरी झंडी दिखाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यात्रा के समापन के मौके पर नासिक में आयोजित कार्यक्रम में संबोधन देंगे, जिसकी तारीख अभी तय की जानी है.'

288 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी यात्रा 

सीएम फडणवीस की यह यात्रा कुल 288 विधानसभा क्षेत्रों में से कम से कम 152 क्षेत्रों से होकर गुजरेगी, जिसमें करीब एक महीने का समय लग सकता है. बीजेपी नेता ने कहा, 'मुख्यमंत्री यात्रा के दौरान 140 रैलियों और 200 छोटी-छोटी सभाओं को संबोधित करेंगे.' उन्होंने कहा कि नासिक में यात्रा के समापन की योजना है, हालांकि इसकी तारीख अभी तय नहीं है. उन्होंने कहा, 'इसके अगस्त के अंत में समाप्त होने की संभावना है. एक बार प्रधानमंत्री कार्यालय से पुष्टि हो जाए उसके बाद हम अपने हिसाब से चीजों की योजना बना पाएंगे.

बीजेपी ने काफी पहले शुरू की तैयारी
महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी बहुत पहले तैयारी शुरू कर चुकी है. लोकसभा चुनावों के नतीजे के कुछ ही दिनों बाद तैयारियां शुरू कर दी गई थीं. सभी जीते सांसदों से कहा गया था कि वो अपने क्षेत्रों में जनता और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देने के लिए कार्यक्रम करें. यह कार्यक्रम सभी लोकसभा क्षेत्रों में विधानसभावार किए जाने थे.

ये भी पढ़ें:
Loading...

पहले ही कह चुका हूं, दूसरी बार भी मैं ही बनूंगा CM: फडणवीस

टिकट के प्रयास में करीबी, सीएम बोले- बिना काम किए नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 8:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...