Home /News /maharashtra /

amravati murder case main accused irfan khan arrest form nagpur crs

अमरावती हत्याकांड: मुख्य आरोपी इरफान गिरफ्तार, 10-10 हजार देने का वादा कर हत्या के लिए साथियों को उकसाया

अमरावती में 21 जून को कर दी गई थी उमेश कोल्हे की हत्या, सामने आया घटना का सीसीटीवी फुटेज (Image- ANI)

अमरावती में 21 जून को कर दी गई थी उमेश कोल्हे की हत्या, सामने आया घटना का सीसीटीवी फुटेज (Image- ANI)

Amravati Murder Case: महाराष्ट्र के अमरावती में हुई उमेश कोल्हे की हत्या के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इरफान खान की गिरफ्तारी नागपुर से हुई है. फिलहाल उससे पूछताछ जारी है.

नागपुर: महाराष्ट्र के अमरावती में हुई उमेश कोल्हे की हत्या के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इरफान शेख की गिरफ्तारी नागपुर से हुई है. यह आरोपी NGO चलाता है और इसी ने शमीम और उसके दोस्तों को हत्या के लिए मोटिवेट किया था साथ ही लॉजिस्टिक सपोर्ट भी दिया था.

अमरावती की एसीपी आरती सिंह ने बताया कि, मुख्य आरोपी इरफान शेख से पूछताछ जारी है. उन्होंने बताया कि इरफान ने आरोपियों को 10-10 हजार रुपये देने और एक कार में सुरक्षित रूप से फरार होने में मदद करने का वादा किया था.

21 जून की रात को उमेश कोल्हे की हत्या कर दी गई थी. इस घटना से जुड़े सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं. जिसमें अमरावती के दुकानदार उमेश कोल्हे पर स्कूल की इमारत के पास बाइक पर सवार तीन आरोपी चाकू मारकर उनकी हत्या कर देते हैं.

जांच के लिए एनआईए की टीम अमरावती पहुंची
राष्ट्रीय जांच एजेंसी की एक टीम केमिस्ट की हत्या मामले की जांच के सिलसिले में शनिवार को महाराष्ट्र के अमरावती शहर पहुंची. इस मामले की एनआईए जांच का केंद्र का यह फैसला इस आशंका के मद्देनजर लिया गया है कि केमिस्ट की हत्या भारतीय जनता पार्टी से निलंबित नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट का परिणाम हो सकती है.

केमिस्ट उमेश प्रह्लादराव कोल्हे (54) की हत्या 21 जून को कर दी गयी थी और महाराष्ट्र पुलिस ने इस हत्या के सिलसिले में पहले ही 6 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

उदयपुर हत्याकांड: आरोपियों की जयपुर कोर्ट में पेशी के दौरान पिटाई, कपड़े फाड़े

ये आरोपी मुद्दसिर अहमद उर्फ सोनू राजा शेख इब्राहिम, शारुख पठान उर्फ बादशाहा हिदायत खान, अब्दुल तौफीक उर्फ नानू शेख तस्लीम, शोहेब खान उर्फ बुरिया साबिर खान, अतिफ़ रशीद आदिल रशिफ, डॉ यूसुफ खान बहादुर खान हैं.

कोल्हे को कथित तौर पर बीजेपी की नुपुर शर्मा का समर्थन करने वाली सोशल मीडिया पोस्ट के चलते उनकी हत्या की गई. मृतक उमेश कोहली के बेटे संकेत कोहले की शिकायत के बाद पुलिस ने 23 जून को दो आरोपी मुद्दसिर अहमद और 25 वर्षीय शाहरुख पठान को गिरफ्तार किया था.

(भाषा से इनपुट के साथ)

Tags: Maharastra news, NIA

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर